राजनीति

BJP के IT Cell ने फिर कराई PM मोदी की फजीहत, राहुल गांधी को आरती घुमाने का ज्ञान देकर घिरे अमित मालवीय

Janjwar Desk
26 Nov 2022 5:55 PM GMT
BJP के IT Cell ने फिर कराई PM मोदी की फजीहत, राहुल गांधी को  आरती घुमाने का ज्ञान देकर घिरे अमित मालवीय
x

BJP के IT Cell ने फिर कराई PM मोदी की फजीहत, राहुल गांधी को आरती घुमाने का ज्ञान देकर घिरे अमित मालवीय

BJP vs Congress: आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा तो याद ही होगी। अंजना ओम कश्यप भी गईं थीं, साथ नहीं पीछे। अमेरिका यात्रा से प्रधानमंत्री लौटकर जब भारत आए थे तो देशी भक्तों ने उनकी खबर दिल्ली में बैठकर न्यूयार्क टाइम्स (New york Times) में छाप मारी थी...

BJP vs Congress: आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा तो याद ही होगी। अंजना ओम कश्यप भी गईं थीं, साथ नहीं पीछे। अमेरिका यात्रा से प्रधानमंत्री लौटकर जब भारत आए थे तो देशी भक्तों ने उनकी खबर दिल्ली में बैठकर न्यूयार्क टाइम्स (New york Times) में छाप मारी थी। यह खबर इस कदर पॉपुलर हुई की अमरीकी अखबार न्यूयार्क टाइम्स को सामने आकर इस खबर का खंडन करना पड़ा था।

भारतीय भक्तों के मुताबिक अमेरिका के विश्व के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित अखबारों में शामिल न्यूयार्क टाइम्स ने मोदी को विश्व का रक्षक घोषित कर दिया था। इसके अलावा अमेरिकी पीएम मोदी के सामने नतमस्तक हुए..कुछ इसी तरह कहा- जताया गया था। ये बात इतनी उड़ी कि सामने आये अखबार ने ट्वीट कर खबर को फेक बताते हुए, कहा- उनने मोदी के बारे में कोई कवरेज ही नहीं की।

यही कुछ अब फिर हुआ है। दरअसल बीजेपी IT Cell के इंचार्ज अमित मालवीय ने राहुल गांधी के आरती करने को लेकर ट्वीट किया कि, 'यदि केवल "चुनावी हिंदू" राहुल गांधी को पता होता कि आरती दक्षिणावर्त की जाती है और इसका एक वैज्ञानिक कारण है (पृथ्वी दक्षिणावर्त दिशा में चलती है और इसलिए पर्यावरण की आवृत्ति गति के साथ मेल खाती है), तो वह सार्वजनिक रूप से अपना तमाशा नहीं बना रहे होते इस तरह…'

अमित मालवीय द्वारा यह ट्वीट किये जाने से थोड़ी ही देर बाद चुनावी मोड में चल रहे प्रधानमंत्री मोदी भी आरती घुमाते दिख गये। हैरानी की बात यह रही कि BJP IT Cell के ज्ञानी प्रवक्ता राहुल को जिस आरती घुमाने की दिशा का ज्ञान दे रहे थे, प्रधानमंत्री भी उसी दिशा में आरती घुमाते कैमरे में कैद किये गये। बस फिर क्या था इसके बाद तो शोसल मीडिया पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई।

भाजपाई कांग्रेसी तो आमने सामने आए ही, कई फैक्ट चेकर भी अमित मालवीय को मोदी और गांधी के आरती घुमाने की स्टाइल को जोड़कर ट्वीट करने लगे। सोशल मीडिया यूजर्स भी इस पर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कोई कांग्रेस को गलत बता रहा तो कोई भाजपा को बता रहा। इस बीच कुछ ऐसे भी यूजर्स दिखे जो मोदी की आरती घुमाने पर कांग्रेस की चाल जैसा कह रहे थे। बहरहाल, ये सोशल मीडिया है। लेकिन अमित मालवीय के लिए आगे और मेहनत बाकी है।

Next Story

विविध