Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Viral Video : AIMIM नेता का भड़काऊ भाषण, बच्चे ज्यादा होंगे तो असदुद्दीन ओवैसी बनेंगे पीएम

Janjwar Desk
16 Dec 2021 8:17 AM GMT
AIMIM Asaduddin Owaisi : मेरी आवाज दबाने के लिए बरसायीं गईं गोलियां, योगी सरकार पर ओवैसी ने जमकर बोला हमला
x

(ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी)

यूपी विधानसभा चुनाव पर नजर डालें तो असदुद्दीन ओवैसी का निशाना 19 प्रतिशत मुस्लिम मतदाताओं पर है। प्रदेश में मुस्लिम मतदाताओं का असर 143 सीटों पर माना जाता है।

Aligarh News। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) में अपनी-अपनी पार्टी को ​जीत दिलाने के लिए राजनीतिक दलों के नेता हर हथकंडा अपनाने में लगे हैं। न तो किसी मर्यादा का ख्याल रखा जा रहा न ही समाज पर उसके असर का। ऐसे ही एक मामले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) के एक नेता का मुस्लिम वोटों को लेकर कहना है कि आखिर जब सभी धर्मो, जातियों का अपना नेता है तो आप अपना नुमाइंदा कब चुनेंगे। ओवैसी की पार्टी के नेता का यह विवादित बयान अब सुर्खियों में है।

बच्चे नहीं होंगे तो भारत पर राज कैसे करोगे

यह बयान AIMIM अलीगढ़ जिलाध्यक्ष गुफरान नूर ( AIMIM aligarh president gurfan noor ) का है। गुफरान नूर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वह कहते दिखाई दे रहे हैं कि अगर असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Asduddin Owaisi ) को प्रधानमंत्री बनाना है तो मुस्लिमों को अधिक बच्चे पैदा करने होंगे। गुफरान नूर का कहना है कि मुस्लिमों के अधिक बच्चे नहीं होंगे तो फिर हमारी कौम भारत पर राज कैसे करेगी?

उन्होंने कहा कि हमारी संख्या अधिक नहीं होगी तो असदुद्दीन ओवैसी साहब प्रधानमंत्री कैसे बनेंगे, शौकत अली साहब कैसे यूपी के मुख्यमंत्री बनेंगे। वीडियो में गुफरान नूर अपने आसपास मौजूद लोगों को समझाते हुए दिख रहे हैं। वो कह रहे हैं कि "अरे जब बच्चे ना होंगे, तो हम कैसे राज करेंगे?" AIMIM अलीगढ़ जिलाध्यक्ष गुफरान नूर ने कहा कि हिंदूवादी ताकतें दलितों और मुसलमानों को डरा रहे हैं। वो कहते हैं कि बच्चे पैदा करना बंद करो। क्यों बंद करें बच्चे? यह हमारे शरीयत के खिलाफ है।

कुछ गलत नहीं कहा

वीडियो को वायरल होने के बाद नूर ने अपनी सफाई में कहा कि जितनी हिस्सेदारी हमारी कुरबानी में रही है, उतनी भागीदारी पैदावार में नहीं रही है। तो मेरा निजी विचार है कि मेरे सदर ओवैसी साहब प्रधानमंत्री बनेंं। यह कैसे होगा, इस तरीके की चर्चा चली थी और इसमें मैंने कुछ गलत नहीं कहा।

मुस्लिम वोटों पर है सेकुलर नेता ओवैसी की नजर

चुनावी रैलियों में खुद को सेकुलर नेता बताने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने अपने आप को मुसलमानों से लेकर पिछड़ों और दलितों का अगुआ बताते हैं, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव पर नजर डालें तो ओवैसी का निशाना यूपी के 19 प्रतिशत मुस्लिम मतदाताओं पर है। इन मतदाताओं का असर यूपी की 143 सीटों पर माना जाता है। इसी वजह से AIMIM मुस्लिम बाहुल्य वाली सीटों पर चुनाव लड़ने की रणनीति बना रही है। यूपी में 70 सीटों पर 20 से 30 प्रतिशत मुस्लिम वोट हैं तो 75 सीटों पर करीब 39 से 45 प्रतिशत।

बता दें कि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसा इन दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। सीधे सीएम योगी आदित्यनाथ व पीएम मोदी मो निशाने पर ले रहे हैं। इस बार वो खुलेआम मुस्लिम होने के नाम पर लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं।

Next Story

विविध