Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Kanpur News Update : 3-3 हत्याओं के गुनहगार डॉक्टर का गंगा में तैरता मिला शव, 9 दिन खाक छानती रही कानपुर पुलिस

Janjwar Desk
12 Dec 2021 5:04 PM GMT
kanpur news
x

(गंगा में लाश बनकर तैरता पाया गया पत्नी व बच्चों का हत्यारा डॉक्टर)

सूचना पर पहुंचे डीसीपी पश्चिम ने पुलिस टीम के साथ बोट से नदी में उतरा रहे शव को गोताखोरों की मद्द से बाहर निकलवाया और आगे की कार्रवाई की...

Kanpur News Update: यूपी के कानपुर स्थित कल्याणपुर (Kanpur Crime News) इलाके में खुद की पत्नी और दो बच्चों को मौत की नींद सुलाकर फरार हत्यारोपी डॉक्टर सुशील कुमार का शव आज रविवार 12 दिसंबर को जाजमऊ के सिद्धनाथ घाट के निकट नदी में उतराता बरामद हो चुका है। सूचना पर पहुंचे डीसीपी पश्चिम ने पुलिस टीम के साथ बोट से नदी में उतरा रहे शव को गोताखोरों की मद्द से बाहर निकलवाया और आगे की कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक, जनपद कानपुर नगर के कल्याणपुर में डिविनिटी अपार्टमेंट में रहने वाले डॉक्टर सुशील कुमार पर आरोप था कि उसने बीती 03 दिसम्बर को अपनी 48 वर्षीय पत्नी पत्नी चंद्रप्रभा, बेटा 18 वर्षीय शिखर सिंह समेत 16 साल की बेटी खुशी सिंह को मार डाला था। तीनों के शव अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 501 में अलग-अलग कमरों में पड़े मिले थे। हत्या के बाद हत्यारोपी डॉक्टर ने खुद मैसेज कर भाई सुनील कुमार को वारदात की जानकारी दी और फरार हो गया था। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ चुका है।

तिहरे हत्याकांड के बाद से पुलिस लगातार डॉक्टर की तलाश कर रही थी। फरार डॉक्टर की आखिरी लोकेशन पुलिस ने गंगा बैराज स्थित अटल घाट के आसपास पुष्ट की जिसके बाद सीसीटीवी फुटैज खंगाले तो फरार डॉक्टर की तस्वीरें प्राप्त हुईं। इसके बाद पुलिस ने डॉक्टर सुशील की तलाश और तेज की थी। उसके सुसाइड किए जाने की आंशका पर गंगा नदी में तलाश कराई गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। आखिरकार आज चकेरी इलाके में स्थित सिद्धनाथ घाट के पास नाविकों ने एक शव नदी में उतराता देखा। उन्होंने युवक के शव की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने फरार डॉक्टर का शव होने की आशंका पर आलाधिकारिायों को इस बात की जानकारी दी। शव की जानकारी पर डीसीपी पुलिस बल के साथ सिद्धनाथ घाट पहुंचे और शव को गोताखोरों की मद्द से बाहर निकलवाया गया। मृतक के कपड़े व पहचान के लिए उनके भाई सुनील को मौके पर बुलाया गया। मृतक के भाई सुनील ने शव की पहचान फरार हत्यारोपी सुशील के रूप में की है।

डीसीपी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोसटमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपार्ट आने पर पता चल सकेगा कि इस तिहरे हत्या की घटना को अंजाम देने के कितने दिन बाद डॉक्टर ने नदी में कूद कर जान दी। फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है। आपको बता दें कि डॉक्टर तीन दिसंबर से फरार चल रहा था। डीसीपी पश्चिम व कानपुर पुलिस की टीमें वारदात के बाद से फरार डॉक्टर की तलाश में थी जुटी हुई थीं। लेकिन आज डॉक्टर की लाश बरामद होने के बाद घटनाक्रम में फाइनल रिपोर्ट लगने की भरपूर संभावना है। जिसके बाद कानपुर पुलिस भी इस मामले में कहीं न कहीं राहत की सांस अवश्य लेगी।

Next Story

विविध