Begin typing your search above and press return to search.
समाज

उन्नाव में दो दिन में दो युवतियों की हत्या से कानून व्यवस्था के दावों की खुल गयी है पोल, माले ने लगाये गंभीर आरोप

Janjwar Desk
24 Feb 2023 7:43 AM GMT
उन्नाव में दो दिन में दो युवतियों की हत्या से कानून व्यवस्था के दावों की खुल गयी है पोल, माले ने लगाये गंभीर आरोप
x

उन्नाव में दो दिन में दो युवतियों की हत्या से कानून व्यवस्था के दावों की खुल गयी है पोल, माले ने लगाये गंभीर आरोप

उन्नाव जिले में लगातार दो दिन में दो युवतियों की मिली लाशें योगी सरकार में महिला सुरक्षा की पोल खोलती हैं, दोनों युवतियों की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दिये जाने की परिजनों ने आशंका जताई है....

लखनऊ। भाकपा (माले) ने कहा है कि उन्नाव जिले में लगातार दो दिन में दो युवतियों की मिली लाशें योगी सरकार में महिला सुरक्षा की पोल खोलती हैं। दोनों युवतियों की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दिये जाने की परिजनों ने आशंका जताई है। यह तब है, जब बुधवार 22 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना प्रदेश की कानून व्यवस्था के कसीदे काढ़ रहे थे।

पार्टी राज्य सचिव सुधाकर यादव ने बयान जारी कर कहा कि युवतियों में एक दलित और 9वीं की छात्रा थी। वह आधी रात से गायब थी और उसकी लाश गुरुवार 23 फरवरी की सुबह परियर हाइवे पर शराब ठेके व पुलिस चौकी के निकट मिली। परिजनों के अनुसार, गैंगरेप के बाद कुचलकर उसकी हत्या की गई है। घटना सफीपुर थानाक्षेत्र की है। इसके पहले, बुधवार 22 फरवरी को अशोहा थानाक्षेत्र में एक 20 वर्षीय युवती की लाश खेत में मिली। वह चारा लेने गयी थी। उसके शरीर पर पूरे कपड़े नहीं थे। परिजनों ने उसके साथ भी रेप की आशंका जताई है।

माले नेता ने कहा कि उपरोक्त घटनाएं प्रदेश में राम राज नहीं, बल्कि जंगल राज को दर्शाती हैं। योगी सरकार में यूपी रेप प्रदेश बन रहा है। कानून व्यवस्था का डंका पीटने और खुद की पीठ थपथपाने से असलियत नहीं बदल जाती। उन्होंने दोनों मामलों में हत्यारों को सख्त सजा देने की मांग की।

मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक उन्नाव के असोहा कोतवाली क्षेत्र में घास लेने गई युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने दो डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया। युवती के सिर में पीछे की तरफ गहरी चोट आयी है। डॉक्टरों ने युवती की गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।

पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार 23 फरवरी की दोपहर के बाद मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मामले में उन्नाव पुलिस ने छह युवकों को पूछताछ के लिए उठाया है। इनमें तीन गांव और तीन पड़ोसी गांव के रहने वाले हैं।

घटनाक्रम के मुताबिक बुधवार 22 फरवरी की दोपहर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 20 साल की युवती सरसों के खेत में गई थी, जब वह देर तक घर नहीं आयी तो परिजन उसकी तलाश में निकले। खेत में पहुंची चाची को उसका अर्द्धनग्न शव बरामद हुआ।

Next Story

विविध