Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Udham Singh Nagar News : आधी रात गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया बाजपुर, एक की मौत, खनन कारोबारियों का झगड़ा आया सड़क पर

Janjwar Desk
27 April 2022 10:04 AM GMT
Udham Singh Nagar News : आधी रात गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया बाजपुर, एक की मौत, खनन कारोबारियों का झगड़ा आया सड़क पर
x

Udham Singh Nagar News : आधी रात गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया बाजपुर, एक की मौत, खनन कारोबारियों का झगड़ा आया सड़क पर

Udham Singh Nagar News : बताया जा रहा है कि पंचायत में भी समस्या का कोई समाधान न निकलने पर अविनाश शर्मा की देर रात फोन पर नेत्र प्रकाश शर्मा कहासुनी हुई थी....

Udham Singh Nagar News : अपराध और अपराधियों की दृष्टि से राज्य के सबसे संवेदनशील ऊधमसिंहनगर जिले का बाजपुर इलाका (Bajpur Area) देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। खनन कारोबारियों में आपसी लेनदेन के मामले में हुई गोलीबारी की इस घटना में एक व्यक्ति को जान से हाथ धोना पड़ गया। बाजपुर के पिपलिया गांव में हुई इस वारदात में गोली लगने से तीन लोग घायल हुए हैं।

(अविनाश शर्मा)

घटनाक्रम के मूल में जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार बाजपुर के पहाड़पुर गांव निवासी कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख तजिंदर सिंह ने बाजपुर के चर्चित नेता अविनाश शर्मा के माध्यम से पिपलिया गांव निवासी नेत्र प्रकाश शर्मा को अपना 'पाल ग्रिड स्टोन क्रशर' कॉन्ट्रेक्ट पर दिया था। इसी सौदे के करीब डेढ़ करोड़ रुपए के बकाए को लेकर तेजिंदर सिंह का नेत्र प्रकाश शर्मा से विवाद चल रहा था। विवाद को निपटाने के मद्देनजर अविनाश शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार की शाम नेशनल हाईवे पर स्थित एक होटल में एक पंचायत भी हुई थी लेकिन इस पंचायत का भी कोई नतीजा नहीं निकला।

बताया जा रहा है कि पंचायत में भी समस्या का कोई समाधान न निकलने पर अविनाश शर्मा की देर रात फोन पर नेत्र प्रकाश शर्मा कहासुनी हुई थी। बात इतनी बढ़ गई अविनाश शर्मा अपने निजी अंगरक्षक को और कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख तजिंदर सिंह, रामपुर निवासी कुलवंत सिंह, बाजपुर निवासी हरप्रीत सिंह और मोहित अग्रवाल सहित कई लोगों के साथ आधी रात नेत्र प्रकाश के आवास पर पहुंच गए।

नेत्र प्रकाश शर्मा के अनुसार उनके घर पहुंचने के बाद अविनाश शर्मा और उनके साथियों ने उनके घर पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जबकि अविनाश पक्ष के अनुसार वह लोग जब बकाए धनराशि का चेक देने जब वो लोग नेत्र प्रकाश शर्मा के घर पहुंचे तो घर के अंदर से उन पर फायरिंग कर दी गई। जिसमें अविनाश शर्मा के निजी गनर कुलवंत सिंह की मौत हो गई।

(डीआईजी नीलेश आनंद भरणे)








गोलीबारी की इस घटना में कनिष्ठ प्रमुख समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को स्थानीय चिकित्सालय में प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। इस लोमहर्षक वारदात के बाद एएसपी काशीपुर चंद्र मोहन सिंह और सीओ बाजपुर वंदना वर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंच गए।

पूरे मामले में कुमाऊं रेंज के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि बाजपुर में बेखौफ होकर देर रात हुई गोलीबारी और हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही वारदात को अंजाम देने वाले सभी आरोपी पुलिस की हिरासत में होंगे।

दूसरी तरफ इस वारदात के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से मिली तहरीर के आधार पर बाजपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है पर अभी तक इस पूरे मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें।)

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध