Bengal by-election: शत्रुघ्न सिंहा TMC से होंगे लोकसभा उम्मीदवार, बाबुल को मिलेगा विधानसभा का टिकट

Bengal by-election: टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बालीगंज विधानसभा सीट खाली हुई है, जिसके बाद अब यहां भी उपचुनाव कराए जाएंगे...

Update: 2022-03-13 08:22 GMT

(लोकसभा में शत्रु तो बाबुल को विधानसभा का टिकट)

Bengal by-election: ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आज यानी रविवार को पश्चिम बंगाल उपचुनाव में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल (Asansol) से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगे जबकि बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो उम्मीदवार होंगे।

बता दें कि बंगाल की लोकसभा सीट बाबुल सुप्रियो के इस्तीफा देने के बाद से खाली हो गई थी जिसके कारण यहां उपचुनाव करवाना पड़ रहा है। इसके अलावा टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बालीगंज विधानसभा सीट खाली हुई है, जिसके बाद अब यहां भी उपचुनाव कराए जाएंगे।

12 अप्रैल को होना है चुनाव

बता दें कि बंगाल में एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर 12 अप्रैल को उपचुनाव होना है। इन दो दिग्गजों के चुनाव में उतरने से सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। इस बार देखने वाली बात यह होगी कि इन सीटों पर भाजपा को सफलता मिलती है या टीएमसी को।

हाल के चुनावों में टीएमसी के प्रदर्शन को देखने के बाद लग रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा इस बार बाजी मार सकते हैं। वहीं बाबुल सुप्रियो को भी सेफ सीट दी गई है। यहां टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद उपचुनाव कराने की घोषणा की गई है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर जताई खुशी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक बुल सुप्रियो, बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां- माटी- मानुष!

Tags:    

Similar News