बंगाल चुनाव में BJP ने जारी की पहली लिस्ट, सुवेंदु अधिकारी और पूर्व IPS भारती समेत 57 लोगों को टिकट

भाजपा ने ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से सुवेंदु अधिकारी को चुनाव मैदान में उतारा है, सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी सरकार में ही मंत्री रहे और हाल में टीएमसी छो़ड़कर भाजपा में आए हैं....

Update: 2021-03-06 16:45 GMT

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज शनिवार 6 मार्च को पहली लिस्ट घोषित कर दी। पहले और दूसरे चरण की कुल 57 सीटों पर घोषित टिकट में सुवेंदु अधिकारी और पूर्व आईपीएस भारती घोष का नाम प्रमुख है।

भाजपा ने ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से सुवेंदु अधिकारी को चुनाव मैदान में उतारा है। सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी सरकार में ही मंत्री रहे और हाल में टीएमसी छो़ड़कर भाजपा में आए हैं। भाजपा ने डेबरा सीट से चर्चित आईपीएस अफसर रहीं भारती घोष को टिकट दिया है।

Full View

कभी ममता बनर्जी की करीबी आईपीएस अफसर मानी जा रहीं भारती घोष ने 2017 में पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बाद भारती ने 2019 में भाजपा ज्वाइन कर घाटल लोकसभा सीट से किस्मत आजमाई थी, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा ने मोयना सीट से क्रिकेटर अशोक विन्दा को टिकट दिया है।


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में 294 सीटों के लिए चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। इसी तरह एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को भी राज्य में मतदान होंगे। वोटों की गिनती दो मई को होगी।

Tags:    

Similar News