Delhi Crime News : मानव बलि के नाम पर मासूम की हत्या, गिरफ्तार आरोपी बोले - सपने में भगवान शिव मांग रहे थे बच्चे की बलि

Delhi Crime News : दिल्ली के लोधी कालोनी थाना क्षेत्र स्थित सीबीआइ इमारत के पास सीजीओ काम्पलेक्स में निर्माणाधीन स्थल पर मानव बलि के नाम पर छह साल के एक बच्चे की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है...

Update: 2022-10-03 06:26 GMT

Delhi Crime News : मानव बलि के नाम पर मासूम की हत्या, गिरफ्तार आरोपी बोले - सपने में भगवान शिव मांग रहे थे बच्चे की बलि

Delhi Crime News : दिल्ली से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक मासूम की मानव बलि के नाम पर गला रेत कर हत्या कर दी गई। बता दें कि लोधी कालोनी थाना क्षेत्र स्थित सीबीआइ इमारत के पास सीजीओ काम्पलेक्स में निर्माणाधीन स्थल पर छह साल के एक बच्चे की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई। मृतक बच्चे की पहचान धर्मेंद्र (6) के तौर पर की गई है। यहां पर बच्चे के माता-पिता मजदूरी करते हैं और वहीं बनी झुग्गियों में रहते हैं। इस खौफनाक वारदात की जानकारी पुलिस को बीते शनिवार ( 01 अक्टूबर, 2022 ) को मिली थी।

मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

इस मामले की सुचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद पुलिस बच्चे को एम्स ट्रामा सेंटर लेकर पहुंची, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर बीते रविवार ( 02 अक्टूबर, 2022) को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों की पहचान बिहार निवासी विजय और अमर कुमार के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि दोनों आरोपी वारदात के वक्त गांजे के नशे में थे और उन्होंने कथित तौर पर भगवान शिव को खुश करने के लिए इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया था।

6 वर्षीय बच्चे की गला रेतकर हत्या

रविवार को दक्षिणी जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने कहा कि सहायक कमांडेंट आरके झांगीर की ओर से शनिवार देर रात करीब 12:40 बजे लोधी कालोनी थाना पुलिस को सूचना दी गई। फोन करने वाले ने पुलिस को बताया कि दो लड़कों ने छह साल के एक बच्चे का गला रेत दिया है। मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों को पकड़ रखा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बच्चे के शव को एम्स के शवगृह में रखवा दिया है।

गांजे के नशे में थे दोनों आरोपी

उपायुक्त का कहना है कि शुरुआती छानबीन में पता चला है कि महिलाएं रात के खाने के बाद निर्माणाधीन स्थल से अपनी-अपनी झुग्गियों में जाने लगीं। इसी बीच भगवती ने देखा कि उनका बेटा धर्मेंद्र गायब है, उन्होंने उसकी तलाश शुरू की। तभी पता चला कि एक झुग्गी से खून बह रहा था। इसके बाद उन्होंने दरवाजा खोला तो लकड़ी की प्लाई के नीचे बच्चे का शव था। इसके बाद लोगों ने दोनों आरोपियों को वहीं पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि दोनों गांजे के नशे में थे।

भगवान शिव ने सपने में आकर मांगी बलि

पुलिस की जांच के दौरान पता चला कि दोनों आरोपी निर्माणाधीन स्थल पर ही काम करते हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 'उनके सपने में भोले बाबा आए थे। उन्होंने कहा बच्चे का गला काट दो तो बच्चे का गला काट दिया।' आरोपियों ने कहा कि उनकी परिवार से कोई दुश्मनी नहीं थी। रात करीब साढ़े 10 बजे जब बच्चा अपनी झुग्गी में जा रहा था तो उन्होंने उसे खाना बनाने की जगह पर बुलाया। बच्चा उन्हें जानता था तो वह आसानी से उनके पास आ गया। इसके बाद आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया।

Tags:    

Similar News