Jharkhand Crime News : डायन-बिसाही के आरोप में आदिवासी ग्रामीण की निर्मम हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Jharkhand Crime News : झारखंड के साहिबगंज से विषय का मामला सामने आया है, यहां जादू टोना करने के शक में एक व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी गई...

Update: 2022-10-25 11:12 GMT

Jharkhand Crime News : डायन-बिसाही के आरोप में आदिवासी ग्रामीण की निर्मम हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Jharkhand Crime News : झारखंड में आए दिन अंधविश्वास के नाम पर लोगों की हत्याएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। झारखंड में डायन बिसाही के नाम पर लोगों की हत्याएं की जा रही है। ऐसा ही एक मामला झारखंड के साहिबगंज से आया है जहां डायन बिसाही के शक में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई।

डायन बिसाही का आरोप में आदिवासी महिला की हत्या

जानकारी के लिए आपको बता दें कि डायन बिसाही के शक में आदिवासी मरांग बेसरा (50 वर्ष) की हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया है। बता दें कि पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर इस हत्या में इस्तेमाल हुए कुल्हाड़ी बरामद कर लिया है। यह जानकारी सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे ने बीते सोमवार शाम को दी है।

गिरफ्तार आरोपी ने खोले हत्या के सारे राज

इसके साथ ही सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे ने बताया कि यह वाली ओपी क्षेत्र के चालडीह गांव के मारंग बेसरा का शव बीते 22 अक्टूबर को गांव के पास बांस बिठा से बरामद किया गया था। वहीं इस मामले में मृतक की पत्नी मारंगकुड़ी के बयान पर पुलिस ने गांव के ही रामू मरांडी और पोलमा के डिब्रू ताला किस्कू के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। छानबीन में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

मारंग बेसरा पर था जादू टोना करने का शक 

आरोपी ने पुलिस के सामने बताया कि मारंग बेसरा गांव में झाड़-फूंक करता था। उसे शक था कि मारंग बेसरा ही जादू टोना करता है। इस बात पर आरोपी के परिवार के लोगों के साथ पूर्व में मारंग बेसरा का गाली-गलौज व झगड़ा हुआ था। घटना के दिन 22 अक्तूबर को रामू मरांडी बांस काटने गया। बांस कटाने के दौरान रामू व मारंग के बीच विवाद होने लगा। गुस्से में रामू ने कुल्हाड़ी से मारंग बेसरा पर हमला कर उसकी हत्या कर दी।

रामू ने अकेले ही की मारंग बेसरा की हत्या

रामू ने बताया कि उसने अकेले ही मारंग बेसरा की हत्या की। एसडीपीओ ने बताया कि इस मामले में डिब्रु ताला किस्कू (पोलमा) की घटना में संलिप्तता की जांच चल रही है। बता दें कि पत्रकार सम्मेलन में जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी चिरंजीत प्रसाद व अवर निरीक्षक सतीश कुमार सोनी व प्रीतम रजक, एएसआई मुकेश सिंह आदि मौजूद थे।

Tags:    

Similar News