Madhya Pradesh Crime News : छतरपुर में 2 साल की बेटी को सर्दी और पेट दर्द हुआ तो गर्म चूड़ी से जगह-जगह दागा, घाव सड़ने के बाद पहुंचे अस्पताल

Madhya Pradesh Crime News : दो साल की बच्ची को सर्दी-जुकाम और पेट दर्द हुआ तो परिजन ने गर्म चूड़ी से सीने व पेट पर जगह-जगह दाग दिया, परिजन घर पर ही दो दिन तक नीम-हकीम बने रहे...

Update: 2022-02-21 08:02 GMT

छतरपुर में 2 साल की बेटी को सर्दी और पेट दर्द हुआ तो गर्म चूड़ी से जगह-जगह दागा

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश के छतरपुर में अंधविश्वास में बच्ची को दागने का मामला सामने आया है। दो साल की बच्ची को सर्दी-जुकाम और पेट दर्द हुआ तो परिजन ने गर्म चूड़ी से सीने व पेट पर जगह-जगह दाग दिया। परिजन घर पर ही दो दिन तक नीम-हकीम बने रहे। मासूम की हालत ज्यादा बिगड़ गई, तो उसे जिला अस्पताल लेकर आए। बच्ची को भर्ती करना पड़ा है। दागे जाने से हुए घाव में पस आ गया है। बता दें कि यह मामला जिले के गढ़ीमलहरा थाना इलाके के कुर्राहा गांव का है।

डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे

दो साल की चांदनी को घरवाले रविवार को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने जब बच्ची को चेक किया तो उसके पेट और सीने पर दागे जाने के निशान मिले। पूछने पर परिजनों ने बताया कि बच्ची को पेट दर्द था, इसलिए उन्होंने चूड़ी गर्म कर बच्ची को दागा है।

पुराने जमाने है का तौर तरीका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चांदनी के पिता रामनाथ ने कहा कि बेटी को सर्दी और पेट दर्द है। लोकल डॉक्टर को दिखाया, पर आराम नहीं मिला। बड़े लोगों के कहने पर चूड़ी को दीपक पर गर्म करके बच्ची को दागा है। पुराने लोग कहते थे कि ऐसा करने से सर्दी चली जाती है।

इस तरिके से नहीं कर सकते किसी भी बीमारी का इलाज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डॉ. अरुणेंद्र कौशल का कहना है कि यह तरीका किसी भी बीमारी का इलाज नहीं है। बच्ची के घाव में पस पड़ गया है। इसके साथ यह उन्होंने पुलिस को भी इसकी जानकारी दी है। अगर किसी को बीमारी होती है तो अच्छे डॉक्टर को दिखाएं।

Tags:    

Similar News