3 बजकर 2 मिनट के शुभ मुहूर्त में गुरूजी सोने का रथ लेकर आ रहे हैं, मुझे ले जाने के लिए- जिंदा समाधि ले रही महिला का दावा

मध्य प्रदेश के सागर स्थित संत रविदास वार्ड में अंधश्रद्धा का अनोखा मामला सामने आया है। यहां रहने वाली एक 56 वर्षीय महिला ने जिंदा ही समाधि लेने की कोशिश की। महिला का दावा है कि उसे गुरूजी दिखते हैं...

Update: 2022-11-29 17:34 GMT

3 बजकर 2 मिनट के शुभ मुहूर्त में गुरूजी सोने का रथ लेकर आ रहे हैं, मुझे ले जाने के लिए- जिंदा समाधि ले रही महिला का दावा

सागर : मध्य प्रदेश के सागर स्थित संत रविदास वार्ड में अंधश्रद्धा का अनोखा मामला सामने आया है। यहां रहने वाली एक 56 वर्षीय महिला ने जिंदा ही समाधि लेने की कोशिश की। महिला का दावा है कि उसे गुरूजी दिखते हैं। साथ ही उसका कहना है कि समाधि लेने के बाद गुरूजी उसे सोने के रथ से ले जाएंगे। गुरूपूर्णिमा के दिन गुरूजी ने मेरी समाधि का दिन मुकर्रर कर दिया था।  

संत रविदास वार्ड की रहने वाली रामवती दावा करते हुए कहती है कि उसे सोमवार की दोपहर तीन बजे समाधि लेनी है। उसे गुरूजी सोने के रथ से लेने आएंगे। महिला के मुताबिक उसके गुरूजी ने उससे कहा कि उसकी अंतिम यात्रा नहीं निकलेगी, उसे गुरूजी के साथ जाना है..इसलिए समाधि ले ले। बात उड़ी तो महिला को विशेष किशोर इकाई की टीम ने पकड़कर वन स्टेप सेंटर में 24 घंटे की निगरानी के लिए रखा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संत रविदास वार्ड के उदासी मोहल्ला की रहने वाली रामवती अहिरवार ने सोमवार दोपहर लगभग तीन बजे समाधि लेने की कोशिश करने लगी। रविवार रात से ही मुहल्ले में इस बात की चर्चा होने लगी थी। मुहल्ले में ही रहने वाले एक ठेकेदार ने महिला को थाना मोतीनगर पहुँचा दिया। मोतीनगर थाने से विशेष इकाई टीम महिला को SDM के पास लेकर पहुँची। 

किसने कहा समाधि लेने को?

यहां से महिला को वन स्टेप सेंटर में 24 घंटे की निगरानी में रखा गया है। महिला ने बताया कि उससे कुछ लोगों ने कहा था कि वह समाधि ले ले, वह लोग प्रशासन से इस बात की अनुमति ले लेंगे। महिला ने बताया कि ुससे कहा गया था कि वह उतरत अगहन माह की पंचमी को दोपहर तीन बजकर दो मिनट पर उसे समाधि लेनी है। महिला अपने संगठन और गुरू की नाम नहीं बता सकी। यहीं होने वाले सत्संग से महिला 20 सालों से जुड़ी बताई जा रही है। 

चेकअप के दौरान कांपने लगी महिला 

इनपुट है कि दोपहर तीन बजे के लगभग महिला रामवती अहिरवार का ब्लड प्रेशर कम हुआ। तुरंत डॉक्टरों को बुलाकर उसका चेकअप कराया गया। इस दौरान महिला तेज-तेज कांपने लगी। एडिशनल एसपी के निर्देश पर 2 दिन के लिए महिला को वन स्टेप सेंटर में रखा गया है। बताया जा रहा है कि महिला के परिवार में तीन बेटे, बहुएं और उनके बच्चे भी हैं। 

Tags:    

Similar News