PM मोदी के नाम पर फैली अफवाह सुनकर महिला ने रखा 'कोरोना माई' का व्रत, हो गई मौत

गांव के लोगों के मुताबिक इस गांव में महिलाओं के बीच अफवाह फैली थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए 'कोरोना माई' की पूजा करना जरूरी है जो महिलाएं व्रत करेंगी, उनके खाते में पैसे भी भेजे जायेंगे।

Update: 2020-06-09 09:52 GMT
Representative Image

जनज्वार ब्यूरो। कोरोना महामारी के संकट का इस समय पूरी दुनिया सामना कर रही है, वहीं इस बीच कई ऐसी अंधविश्वास की घटनाएं सामने आ रही हैं जिन्होंने सबको हैरान कर दिया है। ताजा मामला झारखंड के पलामू जिले का है जहां 20-25 महिलाओं ने कोरोना माई का उपवास (व्रत) रखा। इस दौरान इनमें से एक महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गई और फिर उसकी मौत हो गई। 


Full View


खबरों के मुताबिक यह मामला पांडू के सिलदिली के टोला सिकनी का है। 20-25 महिलाओं ने कोरोना माई का उपवास रखा हुआ था। इनमें शामिल एक चालीस वर्षीय महिला वैजयंती देवी (पत्नी वशिष्ठ पासवान) की शाम तक अचानक तबीयत बिगड़ गई। ब्लड प्रेशर लो होने के साथ उसमें लकवा के भी लक्षण दिखने लगे। पेट में दर्द भी था।

रात नौ बजे स्थिति गंभीर होने पर परिजन उसे इलाज के लिए मेदिनीनगर ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। लोगों ने बताया कि इस गांव में महिलाओं के बीच अफवाह फैली थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए 'कोरोना माई' की पूजा करना जरूरी है। जो महिलाएं व्रत करेंगी, उनके खाते में पैसे भी भेजे जायेंगे।


Full View


इसी को लेकर सिकनी गांव में 20 से 25 महिलाओं ने उपवास रखा था। उपवास रहने से वैजयंती देवी की तबीयत बिगड़ी और मौत हो गयी। वह मूल रूप से रतनाग की रहनेवाली थी। परिवार के साथ वह सिकनी में रहती थी।

Tags:    

Similar News