यौन कुंठा को अंधविश्वास की आड़ में छिपाने का प्रयास करने लगा बुजुर्ग महिलाओं का हत्यारा, सौतेली मां के टॉर्चर को भी बता रहा है वजह

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता ने तीन शादियां की हैं। उसकी मां की मौत के बाद उसे बाद की दोनों सौतेली मां से काफी उपेक्षा सहनी पड़ी, पांच साल पहले उसकी शादी हुई थी, लेकिन गौना (विदाई ) कभी नहीं हुआ था, इन्हीं सब वजह से वह महिलाओं से नफरत करने लगा और उन्हें अपना शिकार बना रहा था...

Update: 2023-01-27 13:30 GMT

यौन कुंठा को अंधविश्वास की आड़ में छिपाने का प्रयास करने लगा बुजुर्ग महिलाओं का हत्यारा, सौतेली मां के टॉर्चर को भी बता रहा है वजह

Andhvishwas news : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे इलाके से पुलिस ने बुजुर्ग महिलाओं के एक ऐसे हत्यारे को गिरफ्तार किया है जो अपनी यौन कुंठा के चलते उनके साथ बलात्कार कर उनकी हत्या की घटनाओं को अंजाम देता था। अलबत्ता हिरासत में हत्यारोपी इसे ताबीज के प्रभाव में की गई हत्याएं भी बता रहा है। पुलिस को गुमराह करने के लिए 20 साल का यह युवक अपनी सौतेली मां के अत्याचारों की गाथा सुनाकर विक्टिम कार्ड भी खेलने का प्रयास कर रहा है।

दरअसल पुलिस का पिछले महीने दिसंबर, 2022 में बाराबंकी और अयोध्या में हुई कुछ बुजुर्ग महिलाओं की हत्याओं के ऐसे केसों से सामना हुआ था जिसमें हत्या की कार्यप्रणाली तो समान थी लेकिन इन मृत महिलाओं का आपस में दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं था। मृतकों का आपस में कोई संबंध न होने के बाद भी उनकी हत्या का एक पैटर्न होने के कारण पुलिस अधिकारियों के लिए यह स्टडी केस बन चुका था।

"इन सभी हत्याओं को अंजाम देने वाला व्यक्ति भी एक ही है", पुलिस अधिकारियों ने इस थ्योरी पर काम करते हुए हत्यारोपी की धर पकड़ के लिए इसकी तलाश में बाराबंकी पुलिस की 6 टीमें, दो सीओ और अयोध्या जिले की पुलिस लगाई थी। लेकिन महिलाओं के लिए खौफ का सबब बन चुका यह साइको किलर पुलिस से लगातार चूहे-बिल्ली का खेल खेलता रहा।

पुलिस को लगातार चकमा दे रहा यह हत्यारोपी अयोध्या के लोगों के तब हत्थे चढ़ गया, जब वह एक महिला को खींचकर ले जा रहा था। जिन लोगों ने इस आरोपी को पकड़ा उन्होंने इसे पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पूछताछ में आरोपी ने तीन वृद्ध महिलाओं से रेप और उनकी हत्या करने का जुर्म कबूलते हुए अपनी इस हरकत को ताबीज का असर बताना शुरू किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी शादी हो चुकी है, मगर एक दिन भी उसकी पत्नी साथ नहीं रही। यह तथ्य सामने आने पर पुलिस इस मामले को उसकी यौन कुंठाओं से जोड़कर भी देख रही है। वैसे हत्यारोपी ने पुलिस अधिकारियों के सामने विक्तिन कार्ड खेलते हुए यह भी कहा कि वह अपनी दो सौतेली मां के टॉर्चर के चलते महिलाओं से नफरत करने लगा था और इसलिए उन्हें अपना शिकार बना रहा था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी साइको किलर 20 वर्षीय अमरेंद्र रावत बाराबंकी के असंद्रा थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है, जो 6 महीने पहले सूरत चला गया था और वहां से वापस आने के बाद इसने इस तरह की वारदातों को अंजाम देना शुरू किया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता ने तीन शादियां की हैं। उसकी मां की मौत के बाद उसे बाद की दोनों सौतेली मां से काफी उपेक्षा सहनी पड़ी पांच साल पहले उसकी शादी हुई थी, लेकिन गौना (विदाई ) कभी नहीं हुआ था। इन्हीं सब वजह से वह महिलाओं से नफरत करने लगा और उन्हें अपना शिकार बना रहा था।

साइको किलर ने पुलिस को बताया कि वह बाराबंकी में तीन महिलाओं की हत्या और मवई के एक गांव में भी एक महिला की हत्या कर चुका है। सबसे पहले उसने अयोध्या जिले के मवई थाना क्षेत्र के खुशेटी गांव में बीते 6 दिसंबर को एक वृद्ध महिला और दूसरी हत्या उसने बाराबंकी में रामसनेहीघाट के इब्राहिमाबाद में की थी। इसके बाद 29 दिसंबर को रामसनेहीघाट कोतवाली से 3 किमी दूर ठठेरुआ गांव में शौच के लिए निकली 55 वर्षीय महिला को भी इसी ने मारा था।

एसपी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक पुलिस पूछताछ में किलर अमरेंद्र रावत ने यह भी बताया कि उसे किसी ने ताबीज खिला दिया था। इसके लिए वह असंद्रा थाना के पूरे खुशहाल गांव में एक बाबा के जाता था। यह ताबीज का असर था कि जब वह किसी वृद्ध महिला को अकेला देखता तो उस पर शैतान सवार हो जाता था। उसने बताया कि उसने 8 बार ताबीज गिराने की कोशिश की, लेकिन उसे कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन इस कहानी को एसपी ने अंधविश्वास बताते हुए कहा कि बाराबंकी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Tags:    

Similar News