Varanasi News: उम्र निकली जा रही तैयारी करते-करते, लेकिन सेना में भर्ती निकलने का इंतजार खत्म नहीं हो रहा

Varanasi News: जिसके चलते ये युवा परेशान हैं। इन युवाओं को डर है कि इंतजार करते-करते सेना में भर्ती होने की इनकी उम्र धोखा (Age Limit) न दे जाए...

Update: 2022-02-28 10:17 GMT

(सेना की तैयारी में खत्म हो रही उम्र पर भर्ती नहीं निकलती)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है। उसपर कोरोना के कारण लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है, जिससे वो परेशान हैं। बनारस के हरिश्चंद्र कॉलेज के पास एक कैंपस में सेना में भर्ती (Army Vacancy) होने का अभ्यास करने आए युवाओं की भी यही कहानी है। ये युवा भारतीय सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे हैं और दिन रात मेहनत भी कर रहे हैं।

युवक बताते हैं कि, दुख की बात तो ये है कि पिछले तीन सालों से सेना में भर्ती नहीं निकली हैं। जिसके चलते ये युवा परेशान हैं। इन युवाओं को डर है कि इंतजार करते-करते सेना में भर्ती होने की इनकी उम्र धोखा (Age Limit) न दे जाए।

बनारस के मैदान में प्रैक्टिस करने वाले मनु कुमार यादव कहते हैं कि वो 3 सालों से सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे हैं। मनु कुमार यादव के अनुसार सेना में जब भर्ती निकलती है, तो अभ्यास करने के लिए यहां पर तकरीबन 150 तक युवा आते हैं। लेकिन भर्ती नहीं निकलने के वजह से ये संख्या अब लगभग 50 रह गई है।

Full View

वहीं कई सालों से आर्मी में नौकरी न निकलने के कारण मनु काफी परेशान हैं। उनके अनुसार घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है और परिवार वाले उनका खर्च नहीं उठा पा रहे हैं। उनका केवल एक ही लक्ष्य है कि वो भारतीय सेना में भर्ती हो सकें और रोजगार पा सकें। मनु ने बताया कि रजिस्ट्रेशन करवा उन्हें बोल दिया गया कि कोरोना की लहर आ रही है।

सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे विमल ने बताया कि वो काफी समय से इंतजार कर रहे हैं कि सेना में भर्ती निकले। लेकिन कोरोना के कारण भर्तियां नहीं निकल रही हैं। वहीं संदीप नाम के युवक का कहना है कि वो 4 साल से सेना में भर्ती होने की तैयारी में जुटे हुए हैं। लेकिन वैकेंसी नहीं निकल रही है।

संदीप के अनुसार उनका ये आखिरी अटेम्ट होगा। क्योंकि अब उनकी उम्र निकल रही है। संदीप ने कहा कि तीन साल से भर्ती नहीं हुई है इसलिए आयु में छूट प्रदान की जाए। वहीं एक अन्य युवा ने कहा कि रैलियां हो रही हैं लेकिन भर्ती नहीं निकल रही हैं। भर्ती के समय कोरोना दस्तक दे देता है।  

Tags:    

Similar News