Bihar News : बिहार पुलिस ने BPSC अभ्यर्थियों पर किया लाठीचार्ज, परीक्षा के पैटर्न को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

Bihar News : बिहार में शिक्षक अभ्यर्थियों के बाद अब BPSC अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है, पुलिस ने सभी छात्रों को लाठियों से पीटा, इस दौरान कुछ छात्र चोटिल भी हो गए हैं...

Update: 2022-08-31 14:00 GMT

Bihar News : बिहार पुलिस ने BPSC अभ्यर्थियों पर किया लाठीचार्ज, परीक्षा के पैटर्न को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन 

Bihar News : बिहार में शिक्षक अभ्यर्थियों के बाद अब BPSC अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने सभी छात्रों को लाठियों से पीटा। इस दौरान कुछ छात्र चोटिल भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र परीक्षा के पैटर्न के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। BPSC 67वीं पीटी परीक्षा 20 और 22 सितंबर को प्रस्तावित है, लेकिन छात्र परीक्षा के पैटर्न का विराध कर रहे हैं। इसी मुद्दे पर बीते दिनों छात्रों ने पटना स्थित आयोग कार्यालय के सामने प्रदर्शन भी किया था।

परीक्षा पैटर्न में बदलाव की मांग कर रहे अभ्यर्थी

बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है। वहीं दूसरी तरफ अभ्यर्थी लगातार इसका विरोध कर रहे हैं, अभ्यर्थियों की मांग है कि एक ही दिन और एक ही पाली में परीक्षा कराई जाए। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद बीपीएससी कार्यालय के बाहर हजारों की संख्या में अभ्यर्थी जमा हो गए और परीक्षा पैटर्न में बदलाव की मांग करने लगे।

पुलिस ने छात्रों पर किया लाठीचार्ज

दरअसल अभ्यर्थी आयोग के दफ्तर में जाने की जिद कर रहे थे और पुलिस उन्हें ऐसा करने से रोक रही थी। हालात बेकाबू होने के कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमे पुलिस अभ्यर्थियों को दौड़ते दिखाई दे रही है। अभ्यर्थियों के नेता दिलीप को भी पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है। दिलीप ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

पटना में कुछ दिनों पहले भी हुआ था लाठीचार्ज

बता दें कुछ दिनों पहले भी पटना में छात्रों पर लाठीचार्ज हुआ था और इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में एडीएम एक छात्र को लाठी से पिटाई करते नजर आ रहे थे, उस समय वह छात्र हाथों में तिरंगा लिए हुए थे। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो पर तीखे कमैंट्स भी किये थे। बिहार में नवगठित महागठबंधन सरकार को भी लोगों ने आड़े हाथों लिया था। माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी नौकरी की मांग कर रहे थे, पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान कई छात्र बुरी तरह घायल भी हो गए थे। 

Tags:    

Similar News