निरहुआ पहले झूठ बोल रहे थे या अब, पहले एयर कंपनियों के हवाले से दिया मंदुरी एयरपोर्ट के छोटे होने का बयान, अब मंदिर उद्घाटन से पहले उड़ान का दावा

Azamgarh Manduri Airport : जून 2023 में निरहुआ ने बोला था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर एयर कंपनियों से बात की तो कोई एयर कंपनी आजमगढ़ आने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि एयरपोर्ट बहुत छोटा है, उड़ान नहीं हो सकती....

Update: 2023-12-24 14:19 GMT

आजमगढ़ भाजपा सांसद निरहुआ हेट स्पीच file photo

Azamgarh Manduri Airport I भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के मंदुरी से उड़ान वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए किसान नेता राजीव यादव ने कहा कि निरहुआ ने कहा था कि एयर कंपनियां आजमगढ़ नहीं आना चाहती हैं, क्योंकि एयरपोर्ट इतना छोटा है कि उड़ान नहीं हो सकती, तो वह अब कैसे उड़ान के दावे कर रहे हैं।

निरहुआ के अनुसार डीजीसीए की लाइसेंसिंग प्रक्रिया अगर पूरी हो चुकी है तो सवाल है कि इस छोटे एयरपोर्ट को जहाँ से एयर कम्पनियां कहती हैं कि उड़ान नहीं हो सकती को कैसे अनुमति मिल रही। यह नागरिकों के जीवन से जुड़ा गंभीर मसला है। निरहुआ के अनुसार एयरपोर्ट छोटा है तो मानक के अनुरूप न होने के बावजूद किसी एयरपोर्ट को लाइसेंस या अनुमति कैसे दी जा सकती है।

सोशलिस्ट किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव यादव ने कहा कि सालों से आजमगढ़ एयरपोर्ट को लेकर जो झूठी हवा हवाई बयानबाजी हो रही है उससे इस परियोजना पर संदेह होता है। प्रधानी से लेकर प्रधानमंत्री तक के चुनाव जब जब आते हैं, भाजपाई हवाई जहाज उड़ाने के हवाई दावे करते फिरते हैं। 2019 का लोकसभा चुनाव, 2021 का पंचायत चुनाव, 2022 का विधानसभा चुनाव, 2022 का सदर लोकसभा का उपचुनाव हो या फिर हाल में घोसी में हुए उपचुनाव हर बार दावा उड़ान का।

Full View

इससे पहले भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने बोला था कि 7 सितंबर को लाइसेंस मिलेगा, ऐसा इसलिए क्योंकि 5 सितंबर को घोसी में उपचुनाव हो चुका होगा और अब निरहुआ कह रहे हैं कि मंदिर उद्घाटन से पहले उड़ान शुरू हो जाएगी और एयरपोर्ट उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से निवेदन किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निरहुआ से जरूर पूछना चाहिए कि उनके कहने पर जब उन्होंने एयर लाइन कंपनियों से बात की थी तो उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट इतना छोटा है कि उड़ान नहीं हो सकती तो कैसे फिर उड़ान होने का बयान दे रहे हैं। भाजपा नेताओं का एयरपोर्ट के सवाल पर आ रहे बयान झूठ का पुलिंदा ही नहीं बल्कि भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करता है। आजमगढ़ एयरपोर्ट का पूरा मामला संदेह के घेरे में है। निरहुआ के अनुसार जब एयरलाइन कंपनियों ने कहा है कि उड़ान हो ही नहीं सकती तो किस आधार पर लाइसेंस की मांग की गई और दावा किया गया कि लाइसेंस मिल गया है।

गौरतलब है कि जून 2023 में निरहुआ ने बोला था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर एयर कंपनियों से बात की तो कोई एयर कंपनी आजमगढ़ आने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि एयरपोर्ट बहुत छोटा है, उड़ान नहीं हो सकती।

किसान नेता राजीव यादव ने कहा कि निरहुआ को किसी की भावना से क्या मतलब उन्हें तो बस डॉयलॉग मारना है। बस चंद दिनों का इंतजार, मंदुरी एयरपोर्ट से भरिए सीधी उड़ान जैसे सांसद निरहुआ के बयान आजमगढ़ की जनता की भावनाओं को आहत करते हैं। पंद्रह साल से अधिक समय से जमीन अधिग्रहित है, जिस पर करोड़ों की लागत से योगी सरकार में एयरपोर्ट बनाकर रोज उड़ान को लेकर हवाई बयान दिए जाते हैं, लेकिन उड़ान नहीं हुई।

राजीव यादव ने कहा कि डीजीसीए की लाइसेंसिंग प्रक्रिया पूरी होने की बात करने वाले निरहुआ ने मार्च में ही कहा था कि लाइसेंस मिल गया है, जल्द ही एक टीम निरीक्षण के लिए आयेगी उसके बाद अगले महीने उड़ान शुरू हो जाएगी। घोसी में उपचुनाव के वक्त कहा कि 7 सितंबर को डीजीसीए के लोग आ रहे हैं और लाइसेंस देंगे, जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसका उद्घाटन कराया जाएगा और अब फिर कह रहे कि एयरपोर्ट उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से निवेदन किया है।

Tags:    

Similar News