इस गफलत में मत रहिये कि अकबरनगर में सिर्फ मुसलमानों की बस्तियां उजड़ी, अयोध्या की तरह यहां भी ढहाये गये हैं हिन्दुओं के घर

योगी जी आप सिर्फ घर नहीं उजाड़ रहे, बल्कि उनकी रोजी रोटी भी छीन रहे हैं। गरीब जहां रहते हैं, वहीं रोजी-रोटी का बंदोबस्त करते पाते हैं। पूरे उत्तर प्रदेश की बात तो छोड़ ​दीजिये इतने सालों में सिर्फ राजधानी लखनऊ में ही कितना रोजगार दिया आपने। जैसे-तैसे लोग अपना गुजारा कर रहे थे, लेकिन सत्ता में मदमस्त योगी सरकार हार की बौखलाहट में पागल हो गई है....

Update: 2024-06-16 05:27 GMT

ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक से जुड़ीं डॉ. आरती की टिप्पणी

लखनऊ। अंदेशा पहले से ही था कि यूपी सरकार ऐसी ही गलीज हरकत करेगी, लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद अकबर नगर लखनऊ के 1800 घरों को बिना सोचे—समझे चिलचिलाती धूप में देर रात एलडीए और पुलिस प्रशासन ने मुश्तैदी के साथ हजारों गरीब लोगों का आशियाना उजाड़ दिया। यह हरकत लोकसभा चुनावों में यूपी में मिली हार का बदला ही है।

योगी सरकार की इस हरकत से अंदाजा लगा सकते हैं कि चुनाव के परिणाम कितने निष्पक्ष थे। इलेक्शन कमीशन इनके इशारे पे यूँ नाच रहा था। लिस्ट तो इनके हाथों में ही थी कि कहाँ से वोट नहीं मिले हैं। पता चलते ही कि कहाँ की जनता ने वोट नहीं किया वहां ये बुल्डोजर लेकर पहुँच गए। इसका मतलब आप हार रहे थे लखनऊ से, धांधली करके जीते। वरना आयोध्या में हार के बाद भाजपा को सीख लेनी चाहिए थी कि क्या नहीं करना चाहिए। लेकिन 4 जून के बाद यूपी सरकार ऊल-जलूल फरमान जारी कर रही है। कभी बोल रही है 2 से ज्यादा बच्चे होने पर कोई सरकारी सुविधा नहीं मिलेगी, कभी 24 घंटे की अति अल्प सूचना पर बस्तियां उजाड़ने पहुँच गए। राम का जाप लगाये फिर रहे थे चुनाव के दौरान, शर्म नहीं आ रही है इतनी गर्मी गरीबों का घर उजाड़ने में।

Full View

ऐसी भीषण गर्मी पड़ रही है कि अलर्ट जारी हो रहे कि धूप में न निकलें। लोगों की मौतें हो रही हैं लू की चपेट में आने से, ऐसे में मजलूमों को सड़क पर ला दिया है योगी सरकार ने। गर्मी में लोग प्याऊ लगाते हैं ताकि राहगीरों को राहत पहुंचा कर पुण्य कमा सकें और अपने को योगी कहने वाले खुद ऐसा पाप कर रहे हैं। योगी गरीबों को इस भीषण गर्मी में झुलसा रहा है।

योगी जी आप सिर्फ घर नहीं उजाड़ रहे, बल्कि उनकी रोजी रोटी भी छीन रहे हैं। गरीब जहां रहते हैं, वहीं रोजी-रोटी का बंदोबस्त करते पाते हैं। पूरे उत्तर प्रदेश की बात तो छोड़ ​दीजिये इतने सालों में सिर्फ राजधानी लखनऊ में ही कितना रोजगार दिया आपने। जैसे-तैसे लोग अपना गुजारा कर रहे थे, लेकिन सत्ता में मदमस्त योगी सरकार हार की बौखलाहट में पागल हो गई है। विधानसभा चुनाव से पहले ये कृत्य, इसका मतलब है जो बीजेपी को वोट देगा वही लखनऊ में रहेगा।

Full View

यूपी पुलिस में भी आउट सोर्सिंग करने जा रही है अब सरकार। न रोजगार देने में सक्षम है ये सरकार, न ही गरीबों का हक़ देने में। यूपी में भाजपा वाले डबल राशन का उपहार देने वाले थे, मगर जनता को सड़क पर लाके कटोरा थमा दिया है। एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा तो ढंग से करा नहीं पा रही है भाजपा सरकार, पूंजीपतियों के हाथों बिकी हुई है। इस सरकार से मौलिक अधिकारों की रक्षा की उम्मीद ही करना बेमानी है।

खबरदार इस गफलत में मत रहियेगा कि मुसलमानों की बस्तियां उजड़ी हैं... हिन्दू भी थे अकबरनगर में। जैसे अयोध्या में गरीबों के आशियाने टूटे हैं उसी तरह। एक शेर है, लगेगी आग तो आयेंगे कई घर ज़द में यहाँ सिर्फ हमारा मकां थोड़े ही है...

ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक पार्टी यूपी सरकार की मनमानी और बर्बरतापूर्वक अकबरनगर के नागरिकों के घर उजाड़ने तथा उन पर लाठी चार्ज करने की कड़ी निन्दा करता है।

Tags:    

Similar News