खिरिया बाग में 264 दिन से किसानों-मजदूरों का धरना जारी, अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा विस्तारीकरण परियोजना का कर रहे हैं विरोध

Azamgarh news : आजमगढ़ के खिरियाबाग में पिछले 265 दिन से किसान, मजदूर, महिलायें अपनी जमीन बचाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। किसानों, मजदूरों ने कहा कि कृषि मंत्री आजमगढ़ आते हैं, लेकिन खिरिया बाग के किसानों से मिलने के लिए नहीं आते.....

Update: 2023-07-03 16:10 GMT

file photo

आजमगढ़ । आजमगढ़ के खिरियाबाग में पिछले 265 दिन से किसान, मजदूर, महिलायें अपनी जमीन बचाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। किसानों, मजदूरों ने कहा कि कृषि मंत्री आजमगढ़ आते हैं, लेकिन खिरिया बाग के किसानों से मिलने के लिए नहीं आते।

अक्तूबर  2022 से शुरू हुआ धरना ठंडी, गर्मी होते हुए बरसात में पहुंच गया है। सरकार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा विस्तारीकरण परियोजना जब स्थगित कर चुकी है तो लिखित में शासनादेश न देकर किसानों को परेशान कर रही है।

भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ कह चुके हैं कि हवाई जहाज नहीं उड़ सकता और उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नई जगह भूमि लेने की बात कही है। कटिया-पिटिया के बाद अब रोपनी आ गई है। किसान इस चुनौती को स्वीकार करता है और जिस जमीन में रोपनी करेंगे, उसे किसी कीमत पर छीनने नहीं देंगे।

धरने को नीलम, किस्मती, शकुंतला, अवधेश यादव, नंदलाल, राम चंदर यादव, नरोत्तम यादव ने संबोधित किया। अध्यक्षता बैरागी यादव ने की और संचालन राम शबद निषाद ने किया। 

Tags:    

Similar News