खिरिया बाग और अंडिका बाग के किसानों ने सांसद संगीता आजाद से मिलकर सुनायी अपनी तकलीफ, किसानों का पक्ष रखेंगी संसद में

औद्योगिक क्षेत्र के लिए जमीन न देने को लेकर आंदोलनरत अंडिका के किसानों से मुलाकात के बाद सांसद संगीता आजाद ने आश्वासन दिया कि आगामी लोकसभा के मानसून सत्र में खिरिया बाग और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे के किसानों के सवाल को सदन में उठाएंगी....

Update: 2023-07-17 14:13 GMT

खिरिया बाग। खिरिया बाग और अंडिका बाग के किसानों का प्रतिनिधिमंडल किसान नेता विरेंद्र यादव और राजीव यादव के नेतृत्व में सांसद संगीता आजाद से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

किसान नेता विरेंद्र यादव और राजीव यादव ने बताया कि सांसद संगीता आजाद ने आश्वासन दिया है कि आगामी लोकसभा के मानसून सत्र में खिरिया बाग और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे के किसानों के सवाल को सदन में उठाएंगी। किसान नेताओं ने कहा कि हम अन्नदाता हैं और यह देश खेतों, खलिहानों, जवानों, किसानों का देश है। किसानों की मांग है कि उनकी जमीनों को विकास परियोजनाओं के नाम पर न छीना जाए। ग्रामसभा इस तरह की किसी भी परियोजना के लिए जमीन नहीं देगी।

किसानों मजदूरों ने कहा कि आजमगढ़ के खिरिया बाग, जमुवा हरिराम मंदुरी में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम पर हवाई पट्टी विस्तारीकरण हेतु जमीन छीने जाने के विरोध में गदनपुर हिच्छनपट्टी, बलदेव मंदुरी, जिगिना करमनपुर, जमुआ हरिराम, कादीपुर हरिकेश, हसनपुर और अन्य गांव के लोग नौ महीने से अधिक समय से धरने पर बैठे हैं।

वहीं पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे आजमगढ़ के सुमाडीह, खुरचंदा, बखरिया, सुलेमापुर, अंडीका, छजोपट्टी और सुलतानपुर के कलवारीबाग, भेलारा, बरामदपुर, सजमापुर के किसान औद्योगिक पार्क के नाम पर जमीन छीने जाने के विरोध में आंदोलनरत हैं। खेती हमारी जीविका का प्रमुख साधन है। एयरपोर्ट और औद्योगिक पार्क के नाम पर हमारे पुरखों के मकान और जमीन छीनकर हमारे गांव का अस्तित्व मिटाने की कोशिश हो रही है।

किसानों मजदूरों के प्रतिनिधिमंडल में पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव, जन आंदोलन का राष्ट्रीय समन्वय के राष्ट्रीय समन्वय किसान नेता राजीव यादव, मनोज कृष्ण यादव, अधिवक्ता विनोद यादव, अवधेश यादव, राज बहादुर यादव, नंदलाल यादव, रविन्द्र यादव, प्रेमचंद्र, भारती, प्रमोद कुमार, बलराम यादव, संदीप यादव, आत्मा यादव, रामाधार यादव, राम प्रवेश यादव, नंदू यादव, डब्लू, रामचंद्र, आदर्श यादव शामिल थे।

Tags:    

Similar News