Hoshiarpur News : अनुसूचित जाति के नौजवानों को स्वरोजगार के लिए दी जाएगी एक माह की नि:शुल्क ट्रेनिंग, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Hoshiarpur News : इस कैंप में भाग लेने के लिए सिर्फ अनुसूचित जाति से संबंधित प्रार्थी जिला रोजगार ब्यूरो की मोबाइल एप डीबीईई आनलाइन स्किल कोर्स के सेक्शन में जाकर 25 अप्रैल दोपहर तीन बजे तक आवेदन कर सकते हैं....

Update: 2022-04-23 15:30 GMT

Hoshiarpur News : अनुसूचित जाति के नौजवानों को स्वरोजगार के लिए दी जाएगी एक माह की नि:शुल्क ट्रेनिंग, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Hoshiarpur News : पंजाब के होशियारपुर (Hoshiarpur) में जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह व जीएम जिला उद्योग केंद्र अरुण कुमार ने बताया है कि अनुसूचित जाति (Schedule Caste) के नौजवानों को स्वरोजगार (Self Employement) शुरू करवाने के लिए एक माह की नि:शुल्क ट्रेनिंग (Free Training) दी जाएगी। ताकि वे अपने पैरों पर खड़े होकर अपना जीवनयापन कर सकें।

उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिले के निवासी जो अनुसूचित जाति से संबंधित है और अपना खुद का काम शुरू कर अपने भविष्य को उज्जवल बनाना चाहते हैं, उनके लिए 26 अप्रैल से सुबह 11 बजे जिला उद्योग केंद्र में जागरूकता कैंप (Awareness Camp) आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस कैंप में भाग लेने के लिए सिर्फ अनुसूचित जाति से संबंधित प्रार्थी जिला रोजगार ब्यूरो की मोबाइल एप डीबीईई आनलाइन स्किल कोर्स के सेक्शन में जाकर 25 अप्रैल दोपहर तीन बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इस कैंप में इच्छुक उम्मीदवारों का एक बैच बनाकर चार सप्ताह की निशुल्क प्रोफेशनल (EDP) ट्रेनिग करवाई जाएगी, जिसमें प्रार्थियों को अपना खुद का काम शुरु करने के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद प्रार्थियों को अपना काम शुरु करने के लिए सब्सिडी वाले ऋण मुहैया करवाए जाएंगे।

जिला रोजगार अधिकारी व जीएम जिला उद्योग केंद्र ने बताया कि यह ईडीपी प्रोग्राम (EDP Programme) अनुसूचित जाति के बच्चों के भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए एक बहुत अच्छा कदम है।

उन्होंने जिले के सभी अनुसूचित जाति से संबंधित प्रार्थियों को अपील करते हुए कहा कि जो अपना काम कर तरक्की करना चाहते हैं वे इस ईडीपी प्रोग्राम के लिए बढ़ चढ़कर रोजगार कार्यालय की मोबाइल एप पर आवेदन करें।

Tags:    

Similar News