दलित सांसद ने उठाई मंदुरी एयरपोर्ट मामले में आवाज, कहा 'किसानों की माँ को मत छीनो, नहीं तो जर्रा जर्रा काँप उठेगा सत्ता के गलियारों का'

सांसद दरोगा प्रसाद सरोज ने जिस तरह जमीन छीने जाने के सवाल को उठाते हुए कहा कि जमीन किसान की मां है, मां को मत छीनो, मां को छीनोगे तो क्रांति हो जाएगी... आजमगढ़ ही नहीं देश भर में जबरन भूमि अधिग्रहण के खिलाफ चल रहे किसानों के संघर्ष को ताकत दी है...

Update: 2024-07-24 15:59 GMT

आजमगढ़ एयरपोर्ट के खिलाफ खिरिया बाग संघर्ष के 2 महीने पूरे, जुलूस निकालकर छात्र-युवा किसान-मजदूर पंचायत आयोजित

आजमगढ़। लोकसभा में मंदुरी के किसानों का सवाल उठाने के लिए लालगंज सांसद दरोगा प्रसाद सरोज का किसान नेता राजीव यादव और वीरेंद्र यादव ने धन्यवाद किया. किसान नेताओं ने पिछले दिनों इस संदर्भ में सांसद दरोगा प्रसाद सरोज से मुलाकात की थी. लोकसभा में मंदुरी में एयरपोर्ट विस्तारीकरण के नाम पर किसानों की जमीन जबरन छीने जाने के मुद्दे को उठाते हुए सांसद दरोगा प्रसाद सरोज ने कहा कि मदुरी हवाई अड्डे का विस्तारीकरण न हो.

सोशलिस्ट किसान सभा महासचिव राजीव यादव और पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि सांसद दरोगा प्रसाद सरोज ने जिस तरह जमीन छीने जाने के सवाल को उठाते हुए कहा कि जमीन किसान की मां है, मां को मत छीनो, मां को छीनोगे तो क्रांति हो जाएगी... आजमगढ़ ही नहीं देश भर में जबरन भूमि अधिग्रहण के खिलाफ चल रहे किसानों के संघर्ष को ताकत दी है.

Full View

हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर किसानों के पक्ष में राज्यसभा में सांसद मनोज झा तो वहीं यूपी विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और स्थानीय विधायकों ने भी सवाल उठाया है. किसान नेताओं ने कहा कि जब इतने जनप्रतिनिधि इस योजना के खिलाफ हैं तो सरकार को हवाई अड्डा विस्तारीकरण परियोजना को अन्नदाता के सम्मान में तत्काल रद्द कर देना चाहिए.

लालगंज सांसद दरोगा प्रसाद सरोज ने लोकसभा में मंदुरी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के नाम पर किसानों की जमीन छीने जाने का सवाल उठाते हुए कहा कि पच्चासी फीसदी लोगों की रोजी रोटी उसकी मां उसकी जमीन है, उसकी मां को छीना जा रहा है जबरदस्ती. डेढ़ दो साल से किसान आंदोलित हैं. मां को मत छीनो, मां को छीनोगे तो क्रांति हो जाएगी. हम सारे लोग आंदोलित हो जाएंगे. सरकार से मांग की कि मदुरी हवाई अड्डे का विस्तारीकरण न हो.

Tags:    

Similar News