बिहार में एक बार फिर वज्रपात, 17 लोगों की मौत

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिलों से फोन पर मिली सूचना के मुताबिक राज्य में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई....

Update: 2020-07-02 12:29 GMT

पटना। बिहार में गुरुवार को एकबार फिर आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। हालांकि अपुष्ट खबरों के मुताबिक वज्रपात की चपेट में आने से राज्य में कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है। पटना पुलिस के मुताबिक, पटना के दुल्हिन बाजार में वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई।

इधर, आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिलों से फोन पर मिली सूचना के मुताबिक राज्य में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें पटना में पांच, पूर्वी चंपारण चार, समस्तीपुर और कटिहार में तीन-तीन तथा शिवहर में दो लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई है।


इससे पहले मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश और वज्रपात के लिए अलर्ट जारी किया है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी।

बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार आकाशीय बिजली गिरने से बिहार में अबतक कुल 22 लोगों की मौत हो चुकी है। विभाग द्वारा 2 जुलाई की संध्या 5.15 बजे जारी आंकड़े के अनुसार पटना में छह, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर व कटिहार में 3-3 लोगों की मौत हुई है। वहीं शिवहर और मधेपुरा जिला में 2- 2 लोगों की जान गई है। जबकि पूर्णिया और पश्चिम चंपारण में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है।

Tags:    

Similar News