बिहार सरकार के मंत्रियों को सप्लाई की जाती हैं शेल्टर होम की लड़कियां- पूर्व IPS का सनसनीखेज आरोप

Bihar Shelter Home Case Part-2: भारतीय पुलिस सेवा से रिटायर्ड 94 बैच के आईपीएस अमिताभ दास (IPS Amitabh Das) ने बिहार सरकार के मंत्रियों पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।

Update: 2022-02-03 05:52 GMT

(पूर्व आईपीएस ने लगाए बिहार सरकार के मंत्रियों पर सनसनीखेज आरोप)

Bihar Shelter Home Case Part-2: भारतीय पुलिस सेवा से रिटायर्ड 94 बैच के आईपीएस अमिताभ दास (IPS Amitabh Das) ने बिहार सरकार के मंत्रियों पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इन आरोपों के मुताबिक बिहार सरकार के मंत्रियों को शेल्टर होम्स में रखी जाने वाली लड़कियां सप्लाई की जाती हैं।

अमिताभ दास ने राज्यपाल फागू चौहान  को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा है। जिसमें कहा गया है कि, पटना के गायघाट स्थित बालिका गृह की लड़कियों के यौन उत्पीड़न की गंभीर शिकायतें मिली हैं। 4 प्वाइंट के इस पत्र के दूसरे प्वाइंट में कहा गया है कि, 'मुझे पक्की सूचना मिली है कि इस बालिका गृह की लड़कियों की सप्लाई बिहार सरकार के कई माननीय मंत्रियों को की जाती है।'

94 बैच के आईपीएस हैं अमिताभ दास

आगे आरोप है कि इस वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की लीपापोती के आदेश जारी कर दिए हैं। पत्र के तीसरे प्वाइंट में कहा गया है कि, कुछ साल पहले नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह काण्ड की लीपापोती के प्रयास किए थे। CBI जांच के बाद तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को स्तीफा देना पड़ा था। 

पत्र के चौथे प्वाइंट में अमिताभ दास के हवाले से लिखा गया है कि, अनुरोध है कि पटना के गायघाट स्थित बालिका गृह में चल रहे यौन उत्पीड़न की सीबीआई जांच के तत्काल आदेश दिए जाएं। 

Full View

बता दें कि, बिहार के चर्चित मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड की तर्ज पर अब पटना के गायघाट उत्तर रक्षा गृह से जुड़ा यौन उत्पीड़न का नया मामला सामने आया है। यह मामला सामने आने के बाद से बिहार की राजनीति में सियासी बवाल मच गया है। गायघाट आश्रय गृह की एक पीड़ित लड़की का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें वह इस आश्रय गृह से लड़कियों की सप्लाई का आरोप लगा रही है।

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले को लेकर जन अधिकारी पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कोर्ट जाने की चेतावनी दी है। पटना गायघाट स्थित उत्तर रक्षा गृह से निकल भागी एक लड़की ने आश्रय गृह की अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित लड़की का कहना है कि यहां रह रही लड़कियों को नशे का इंजेक्शन देकर अनैतिक कार्यों में धकेला जाता है। जो लड़की इसमें साथ नहीं देती उसे प्रताड़ित किया जाता है और खाना तक नहीं दिया जाता है। इस लड़की को लेकर एक संस्था के कुछ लोग पुलिस थाने पहुंचे। पटना के महिला थाना में लड़की की शिकायत की गई है। हालांकि मामले में अभी केस दर्ज नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News