बीजेपी से सुशील मोदी के कैबिनेट में नहीं होने का सवाल पूछिए : नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने सुशील कुमार मोदी को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाने पर पहली बार बयान दिया है, उन्होंने कहा है कि यह फैसला भाजपा का है...

Update: 2020-11-16 12:57 GMT

जनज्वार। सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार ने अपने कैबिनेट के नए स्वरूप पर कहा है कि यह बीजेपी का फैसला है कि उनकी ओर से कौन कहां रहेगा। सुशील कुमार मोदी को कैबिनेट में जगह नहीं मिलने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह सवाल आपको बीजेपी से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके कैबिनेट में नहीं होने की कमी उन्हें खलेगी।

मालूम हो कि सुशील कुमार मोदी नीतीश कुमार की सरकार में बिहार में 15 में 13 साल तक उपमुख्यमंत्री रहे हैं और बिहार की राजनीति में यह मजबूत धारणा रही है कि पटना विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति की उपज नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी की ट्यूनिंग जोरदार है।


भाजपा ने इस बार नीतीश कैबिनेट में सुशील कुमार मोदी की जगह कहिटार के विधायक तारकिशोर प्रसाद को उप मुख्यमंत्री के रूप में शामिल करवाया है। वहीं, महिला ए अति पिछड़ा चेहरा के रूप में चंपारण से आने वाली रेणु देवी को भी कैबिनेट में वरीयता क्रम में तीसरे नंबर पर रखा गया है। उनका भी दर्जा उप मुख्यमंत्री का होगा।


नीतीश कुमार ने कहा है कि एक बार फिर राज्य में एनडीए की सरकार बनी है और हम सब मिल कर प्रदेश के लिए अच्छा कार्य करेंगे। नीतीश कुमार की नई सरकार में भाजपा कोटे से मंगल पांडेय को छोड़ कर सभी नए चेहरे हैं।

पिछली सरकार के भाजपा कोटे के मंगल पांडेय ही एकमात्र ऐसे शख्स हैं, जिन्हें इस बार रिपीट किया गया है। नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार जैसे वरिष्ठ नेताओं को भाजपा कोटे से जगह नहीं मिली है।

Tags:    

Similar News