Hardik Patel News : हार्दिक पटेल ने अपने सोशल मीडिया बायो से हटाया कांग्रेस पार्टी का नाम, भाजपा में शामिल होने की चल रही हैं अटकलें

Hardik Patel News : हार्दिक पटेल ने भगवा शॉल पहने हुए अपनी प्रोफाइल फोटो भी बदल दी है। ट्विटर बायो पर हार्दिक ने यह बदलाव करते हुए लिखा है कि गौरव करने वाला भारतीय देशभक्त। सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता। एक बेहतर भारत के लिए प्रतिबद्ध...

Update: 2022-05-02 14:00 GMT

Hardik Patel News : हार्दिक पटेल ने अपने सोशल मीडिया बायो से हटाया कांग्रेस पार्टी का नाम, भाजपा में शामिल होने की चल रही हैं अटकलें

Hardik Patel News : हार्दिक पटेल (Hardik Patel) और कांग्रेस (Congress) के बीच मतभेद की खबरों के बीच एक नया ट्विस्ट (Twist) सामने आया है। सोमवार को हार्दिक पटेल ने अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट के बायो से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का नाम हटा दिया है। माना जा रहा है हार्दिक की तरफ से ऐसा करना कांग्रेस से उनकी दूसरी के संकेत दे रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों हार्दिक पटेल ने भाजपा (BJP) के कामकाज की सराहना की थी। वहीं अब उन्होंने अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस का नाम हटाने पर इस पर राजनीतिक चर्चा शुरू हो गयी है।

आपको बता दें कि पिछले साल ही हार्दिक पटेल राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल किए गए थे। उन्हें गुजरात कांग्रेस (Gujrat Congress) के कार्यकारी अध्यक्ष (Working President) बनाया गया था। हालांकि बीते कुछ दिनों से उनके और पार्टी के बीच मतभेद की खबरें आ रही थीं। देशभर के राजनीतिक गलियारे में हार्दिक के भाजपा में शामिल होने या नहीं शामिल होने की गहमागहमी के बीच हार्दिक पटेल ने अपने ट्विटर, व्हाट्सएप और टेलीग्राम के बायो से कांग्रेस का नाम हटा दिया है।

इसके साथ ही हार्दिक पटेल ने भगवा शॉल पहने हुए अपनी प्रोफाइल फोटो भी बदल दी है। ट्विटर बायो पर हार्दिक ने यह बदलाव करते हुए लिखा है कि गौरव करने वाला भारतीय देशभक्त। सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता। एक बेहतर भारत के लिए प्रतिबद्ध।

आप को बता दें कि हार्दिक पटेल के भाजपा की प्रशंसा करने के बाद से कांग्रेस पार्टी इस बात को लेकर असहज स्थिति में थी। हालांकि भाजपा में शामिल होने के सवाल का जवाब देते हुए हार्दिक पटेल ने कहा था कि फिलहाल ऐसी कोई बात नहीं है।

गौरतलब है कि गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैंं। वहां पिछले दो दशकों से भाजपा की सरकार है। ऐसे में हार्दिक पटेल की नाराजगी कांग्रेस के लिए कतई अच्छी खबर नहीं है। हार्दिक पटेल इससे पहले कई मौकों पर कांग्रेस के खिलाफ मुखर होकर बोलते रहे हैं। वे पार्टी में हाल फिलहाल में पार्टी की कार्यप्रणाली से से खुश बताए जा रहे हैं।

इसी साल अप्रैल में हार्दिक पटेल ने कए बयान देते हुए कहा था कि पार्टी में मेरी स्थिति एक नवविवाहित दूल्हे जैसी है, जिसकी शादी के ठीक बाद नसबंदी करा दी गई है। हार्दिक पटेल वैसे तो गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं लेकिन उन्होंने कहा था कि मुझे पीसीसी की किसी भी बैठक में बुलाया तक नहीं जाता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले वे मुझसे सलाह नहीं ली जाती है, ऐसे में उन्हें पद देने का क्या मतलब है?


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं। हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है।

साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है। सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें।)

Tags:    

Similar News