Jammu and Kashmir: राजौरी में सेना की गोली से दो स्थानीय लोगों की मौत, 1 घायल, विरोध प्रदर्शन शुरू

Jammu and Kashmir: जम्मू के राजौरी में संदिग्ध गतिविधि के चलते सेना की गोलीबारी में दो स्थानीय युवकों की मौत हो गई। जबकि इस घटना में एक अन्य घायल हो गया।

Update: 2022-12-16 08:54 GMT

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी (Rajouri) में दो स्थानीय नागरिकों की मौत और एक के घायल होने की खबर सामने आई है। सेना ने कैंप के पास संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद गोलियां चलाई हैं। इस घटना को लेकर तनाव की स्थिति बन गई। स्थानीय लोगों ने राजौरी-जम्मू हाईवे जाम कर सेना के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

जम्मू के राजौरी में अल्फा टीसीपी के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद सेना की गोलीबारी में दो स्थानीय युवकों की मौत हो गई। जबकि इस घटना में एक अन्य घायल हो गया।इस घटना को लेकर भारतीय सेना की ओर एक बयान जारी कर बताया गया कि सेना के एक जवान ने सैन्य शिविर के अल्फा गेट के पास संदिग्ध हलचल देखने के बाद गोलियां चलाईं। जिसमें दो स्थानीय लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। इसके बाद ही राजौरी-जम्मू हाईवे पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इससे पहले आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को धमकी दी थी। आतंकियों ने कश्मीर में काम करने वाले सरकारी कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को घाटी में न बसने की धमकी दी थी। इस बार आतंकियों ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के नाम की लिस्ट भी जारी की थी। ये धमकी कश्मीर फाइट नामक एक संगठन ने जारी की, जिसमें उन्होंने कहा कि इस चेतावनी को नजरअंदाज किया गया तो टारगेट किलिंग की जाएगी।

सेना के अधिकारियों ने अपने बयान में कहा कि इस घटना में राजौरी के रहने वाले शलिंदर कुमार और कमल किशोर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। फिलहाल गोलीबारी की असली वजह का अभी पता नहीं चला है। राजौरी इलाके में गुस्साए स्थानीय लोगों ने सेना के शिविर पर पथराव किया और हाईवे जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी लोगों की मांग है कि मृतकों के परिवार 10-10 लाख मुआवजा, नौकरी और बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा के साथ इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाए।

Tags:    

Similar News