बेहतर होता आदरणीय पीएम काम की बात करते और काम की बात सुनते : हेमंत सोरेन

झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी पर एकतरफा संवाद की प्रवृत्ति पर तंज कसा है...

Update: 2021-05-07 04:05 GMT

जनज्वार ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैलियों से विपक्ष के अलावा खुद उनके नेता भी खुश नहीं हैं। वो अलग बात है कि भाजपा के सांसद विधायक अभिव्यक्ति पर दबाव महसूस कर रहे हों। हालिया घटनाक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना वायरस की वजह से बिगड़ते हालात के बीच पीएम मोदी की कई राज्यों के मुख्य​मंत्रियों से संवाद पर निशाना साधा है।

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय आई है जब मोदी ने सोरेन के अलावा आंध्र प्रदेश, ओडिशा और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से कोविड-19 की स्थिति को लेकर बातचीत की। बैठक के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फोन किया। उन्होंने सिर्फ अपने 'मन की बात' की 'बेहतर होता यदि वह काम की बात करते और काम की बात सुनते।'

दरअसल गुरुवार 6 मई को पीएम ने कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात करके कोरोना महामारी की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इसी कड़ी में मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  को भी फोन लगाया था। सोरेन ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। साथ ही उन्होंने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री पर एकतरफा संवाद का आरोप लगाते हुए तंज भी कस दिया। सोरेन ने कहा कि बेहतर होता अगर पीएम मोदी काम की बात करते और काम की बात सुनते।  

कहा जा रहा है कि सोरेन नाखुश हैं, क्योंकि उन्हें अपने राज्य से संबंधित मुद्दे के बारे अवगत कराने की अनुमति नहीं दी गई। प्रधानमंत्री ने केवल कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा की। पीएम सिर्फ अपनी ही कहते रहे।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। गुरुवार 6 मई को संक्रमण के 4,12,262 नए मामले दर्ज किए गए तथा 3,980 लोगों की कोविड मौत का सरकारी आंकड़ा सामने आया। हालांकि मौतों की संख्या कहीं ज्यादा है, क्योंकि कई राज्यों में टेस्ट की स्पीड धीमी है तो रिपोर्ट आने में 10 दिन से भी ज्यादा का वक्त लिया जा रहा है। हमारे देश में अब तक कोविड पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 2,10,77,410 हो गयी है और सिर्फ सरकारी आंकड़ों में ही 2,30,168 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 6 मई को दी गयी जानकारी के मुताबिक सुबह आठ बजे तक देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 35,66,398 है जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.92 प्रतिशत है। कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की राष्ट्रीय दर गिरकर 81.99 प्रतिशत हो गई है।

Tags:    

Similar News