Kanhaiya lal Murder Case: धारा 144 लागू, बंद हुआ इंटरनेट, सिर काटकर लाने वालों को VHP देगी 1 करोड़

Kanhaiya lal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में कल 28 जून मंगलवार को दिनदहाड़े एक शख्स की हत्या के बाद तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हुई हत्या के बाद पूरे राज्य में अगले एक महीने के लिए धारा 144 घोषित कर दी गई है।

Update: 2022-06-29 13:15 GMT

उदयपुर की बर्बर हत्या को आतंकी घटना कहना जल्दबाजी - ATS, एनआईए ने भी दावे से किया इनकार

Kanhaiya lal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में कल 28 जून मंगलवार को दिनदहाड़े एक शख्स की हत्या के बाद तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हुई हत्या के बाद पूरे राज्य में अगले एक महीने के लिए धारा 144 घोषित कर दी गई है। इसके अलावा अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा को भी सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, उदयपुर के सात थाना इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया गया है। मृतक युवक की पहचान कन्हैया लाल तेली के रूप में हुई है। कन्हैया लाल शहर के धानमंडी इलाके में खुद की टेलरिंग शॉप चलाता था।

तमाम रिपोर्टस के मुताबिक कन्हैया लाल ने कथित तौर पर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था। जिसके चलते उसे पहले भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी। इधर दूसरी तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने इसके साथ-साथ सभी से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

आरोपियों का सिर काटने पर 1 करोड़ इनाम

राजस्थान में कन्हैया लाल की हत्या के मामले में प्रदर्शन लगातार जारी है। आज बुधवार 29 जून को शाहजहांपुर जिले में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने अलग-अलग जगहों पर इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फूंक कर अपना गुस्सा जाहिर किया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दिए जाने की मांग की। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने टेलर की निर्मम हत्या की घटना को अंजाम देने वाले हत्यारों का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

पुतला जलाकर फांसी की डिमांड

दरअसल, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज कलेक्ट्रेट गेट पर इस्लामिक जिहादियों का पुतला दहन कर हत्यारों को फांसी देने की मांग करते हुए नारेबाजी की। बीते दिन राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या करने वाले जिहादियों का विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट पर पुतला दहन किया।

मृतक के परिवार को सुरक्षा की दरख्वास्त

हिन्दू संगठनों ने टेलर कन्हैया के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराये जाने के साथ- साथ राजस्थान सरकार से 2 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की। साथ ही वहां की प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने की भी मांग की। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस्लामिक जिहाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

अशोक गहलोत की अपील

राजस्थान के उदयपुर हत्याकांड बेहद संवेदनशील होने के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस पर तुरंत संज्ञान ले लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।' मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में वीडियो को शेयर न करने की अपील की है। उन्होंने लिखा, मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।'

Tags:    

Similar News