LPG Gas Connection price hike: महंगाई का एक और झटका, घरेलू LPG गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा

LPG Gas Connection price hike: देश की जनता को LPG, CNG, Petrol और Diesel के दामों में बढ़ोतरी के बाद एक और झटका लगा है.

Update: 2022-06-16 03:06 GMT

LPG Gas Connection price hike: महंगाई का एक और झटका, घरेलू LPG गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा

LPG Gas Connection price hike: देश की जनता को LPG, CNG, Petrol और Diesel के दामों में बढ़ोतरी के बाद एक और झटका लगा है. आम जनता के लिए रसोई गैस कनेक्शन (LPG connection) खरीदना महंगा हो गया है. सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों नया रसोई गैस कनेक्शन (LPG connection) लेना 750 रूपए महंगा हो गया है जिससे आम जनता की जेब पर अधिक बोझ पड़ेगा. बता दें कि घरेलू LPG कनेक्शन के सिक्योरिटी डिपॉजिट (security deposit) की दरों में इजाफा कर दिया गया है. नई बढ़ी हुई दरें आज से लागू की गई हैं.

800 की जगह 1150 रुपये कर दी

मिली जानकारी के अनुसार ग्राहक को नए गैस कनेक्शन के लिए 1450 रुपये की जगह 2200 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा. जिसका सीधा-सीधा मतलब है कि नए गैस कनेक्शन के लिए 750 रुपये और देने होंगे. इंडियन आयल, बीपीसीएल और एचपीसीएल द्वार 5 किलो के सिलेंडर की सिक्योरिटी भी 800 की जगह 1150 रुपये कर दी गई है.


ग्राहक को 3690 रुपये देने होंगे

नए कनेक्शन लेते समय ग्राहक को गैस रेगुलेटर के लिए 150 रुपये की जगह 250 रुपये देने होंगे. पाइप के लिए अलग से 150 रुपये और पासबुक के लिए 25 रुपये जमा कराने होंगे। इन सबको कुल मिलकर एक नए कनेक्शन के लिए ग्राहक को 3690 रुपये देने होंगे. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना वाले ग्राहकों ने अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल किया यानी दूसरा सिलेंडर लिया तो उन्हें बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि देनी होगी.

Tags:    

Similar News