Madhya Pradesh Crime News : 3 बेटियों के बाद बेटा पैदा होने पर पूरी की मन्नत, देवी को बलि चढ़ाने के लिए कर दी युवक की हत्या

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश के रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेढ़ौआ के प्राचीन फूलमती माता मंदिर की चौखट में मिले युवक के शव के मामले पुलिस के अनुसार युवक की बलि चढ़ा कर उसकी हत्या कर दी गई थी...

Update: 2022-07-14 11:09 GMT

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश के रीवा जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मध्य प्रदेश के रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेढ़ौआ के प्राचीन फूलमती माता मंदिर की चौखट में मिले युवक के शव के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार युवक की बलि चढ़ा कर उसकी हत्या कर दी गई थी।

बेटा पैदा होने पर चढ़ाई युवक की बलि

रीवा जिले में एक शख्स ने बेटा होने के लिए देवी के मंदिर में मन्नत मांगी थी और जब घर में बेटा पैदा हुआ तो मन्नत पूरी होने पर आरोपी ने मंदिर में ले जाकर एक युवक की बलि चढ़ाई थी। 6 जुलाई को मंदिर परिसर में युवक की लाश मिली थी और तब से ही इस बात पर चर्चा हो रही थी कि युवक की बलि चढ़ाई गई है। अब पुलिस की जांच में युवक के बलि चढ़ाने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गला काटकर कर दी हत्या

रीवा जिले के बैकुंठपुर थाने के बेढ़ौआ गांव के देवी मंदिर के पास 6 जुलाई को एक युवक की लाश मिली थी। युवक की हत्या गला काटकर की गई थी। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। युवक की पहचाना क्योंटि निवासी दिव्यांश कोल (उम्र 18 साल) के रूप में हुई थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि युवक दिव्यांश को घटना से पहले गांव के ही रहने वाले रामलाल प्रजापति के साथ देखा गया था। इस आधार पर जब पुलिस ने रामलाल को पकड़कर पूछताछ की तो ऐसा सच निकल कर सामने आया कि पुलिस भी हैरान रह गई।

3 बेटियों के बाद बेटा होने पर दी बलि

पूछताछ में आरोपी रामलाल ने पुलिस को बताया कि उसकी तीन बेटियां हैं और उसने देवी से मन्नत मांगी थी कि अगर उसे बेटा होता है तो वो नरबलि देगा। जब तीन बेटियों के बाद घर में बेटा पैदा हुआ और मन्नत पूरी हुई तो उसे मन्नत के अनुसार एक युवक की बलि देनी थी, जिसके लिए वो किसी लड़के की तलाश कर रहा था। घटना के दिन युवक उसे बकरियां चराते हुए मिल गया था। सुनसान पाकर वह युवक को अपने साथ बेढ़ौआ गांव स्थित देवी मंदिर ले आया और कुल्हाड़ी से गला काटकर बलि दे दी। घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया था। आरोपी तंत्रमंत्र और गांव में झाड़फूंक भी करता है।

Tags:    

Similar News