Mohammad Zubair News : मोहम्मद जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, कल होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Mohammad Zubair News : ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair News)को आज गुरुवार 7 जुलाई को अपने ट्वीट से कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में सीतापुर की एक अदालत में पेश किया गया था, कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है...

Update: 2022-07-07 13:01 GMT

ऑल्टन्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को अभी तक नहीं मिले लैपटॉप और गैजेट्स, वजह पूछने पर पुलिस से कोर्ट को मिले ये जवाब

Mohammad Zubair News : ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair News)को आज गुरुवार 7 जुलाई को अपने ट्वीट से कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में सीतापुर की एक अदालत में पेश किया गया था। कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। दर्ज प्राथमिकी रद्द करने से इनकार करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के बाद सुप्रीम कोर्ट कल उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया है।

4 दिन की न्यायिक हिरासत में थे मोहम्मद जुबैर

बता दें कि ऑल्ट के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवार 27 जून को कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और दंगे भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद मोहम्मद जुबैर को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को 1 दिन की न्यायिक हिरासत देते हुए मोहम्मद जुबैर की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्हें 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया और अब 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Full View


मोहम्मद जुबैर ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

मोहम्मद जुबैर ने आज गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में गिरफ्तारी से पहले जमानत और एफआईआर रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुक गया। मोहम्मद जुबैर के वकील कॉलिन गोंजाल्विस ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 13 जून को प्राथमिकी रद्द करने से इनकार करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वकील कॉलिन गोंजाल्विस ने कहा कि मोहम्मद जुबैर को मौत की धमकी का सामना करना पड़ रहा है और उनके सुरक्षा के बारे में वास्तविक चिंता है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

Tags:    

Similar News