Maharashtra की राजनीति में नया मोड़, राज्यपाल कोश्यारी का आदेश, महाराष्ट्र विधानसभा में कल होगा Floor Test

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को विधानसभा में गुरुवार को बहुमत साबित करने का आदेश दिया है।

Update: 2022-06-29 03:28 GMT

Maharashtra की राजनीति में नया मोड़, राज्यपाल कोश्यारी का आदेश, महाराष्ट्र विधानसभा में कल होगा फ्लोर टेस्ट

Maharashtra :  पिछले कुछ दिनों से उद्धव सरकार ( Uddhav Government )  के अस्तित्व को लेकर जारी घमासान में बुधवार को नया मोड़ आ गया। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ( Governor Bhagat Singh Koshyari ) ने उद्धव सरकार को विधानसभा ( Maharashtra Legislative Assembly ) में गुरुवार को बहुमत साबित करने का आदेश दिया है। यानि महाराष्ट्र विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट ( Floor Test ) होगा। इसी के साथ एमवीए सरकार ( MVA Government ) सत्ता में बनी रहेगी या बाहर हो जाएगी, ये भी तय हो जाएगा। ये भी स्पष्ट हो जाएगा कि आगे किसकी सरकार बनेगी।

मंगलवार को भाजपा ( BJP ) और कुछ निर्दलीय विधायकों ने फ्लोर टेस्ट ( Floor Test ) की मांग उठाई थी। उसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ( Governor Bhagat Singh Koshyari ) ने गुरुवार को सुबह 11 से पांच बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया पूरा कराने का आदेश उद्धव सरकार को दिया है। 

महाराष्ट्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ( Governor Bhagat Singh Koshyari ) ने कहा कि प्रदेश की राजनीतिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। शिवसेना के 39 विधायक पहले ही महा विकास अघाड़ी गठबंधन ( MVA alliance ) से अलग होने की बात कह चुके हैं। 7 निर्दलीय विधायकों ने भी पत्र लिखकर उद्धव सरकार ( Uddhav Government ) से समर्थन वापस लेने की बात कही है। उसके बाद राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम उद्धव ठाकरे को विधानसभा में गुरुवार सुबह 11 बजे बहुमत साबित करने को कहा है। 

दूसरी तरफ खबर ये भी है कि गुरुवार यानि 30 जून को फ्लोर टेस्ट ( Floor Test ) में शिवसेना शिंदे ( Eknath Shinde ) गुट के विधायक भी शामिल होंगे। बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 39 विधायक महा विकास अघाड़ी गठबंधन से अलग होने की बात कह चुके हैं। एकनाथ शिंदे और बागी विधायक बुधवार शाम तक मुंबई लौट सकते हैं। शिंदे ने कहा है कि वे लोग कल फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे। 

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा महाराष्ट्र सरकार को विश्वास मत हासिल करने का आदेश देने के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadanvis ) ने कहा कि उद्धव सरकार अल्पमत में आ गई है। एमवीए सरकार के पास बहुमत नहीं है।  दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे ने बुधवार को फिर दोहराया है कि हम बाला साहेब के शिवसैनिक हैं। 

Tags:    

Similar News