Punjab News : बैंक अधिकारी ने 4 किसानों के खाते से उड़ाए 36.85 लाख रुपए, नौकरी छोड़ हुआ फरार

Punjab News : एक्सिस बैंक में बैंक अधिकारी ने चार किसानों के खातों से 36.85 लाख रुपये निकाले हैं, अब वह अधिकारी नौकरी छोड़ चुका है, आरोपी बैंक अधिकारी एक्सिस बैंक में लोन अधिकारी था...

Update: 2022-08-03 05:37 GMT

Punjab News : बैंक अधिकारी ने 4 किसानों के खाते से उड़ाए 36.85 लाख रुपए, नौकरी छोड़ हुआ फरार

Punjab News : पंजाब में एक बैंक में बैंक अधिकारी नहीं लाखों रुपए की ठगी कर ली है। बता दे कि पंजाब में एक बैंक अधिकारी ने 4 किसानों को लाखों रुपए का झटका दिया है। अब बैंक प्रबंधक की शिकायत पर उस बैंक अधिकारी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि यह मामला कोटकपूरा की एक्सिस बैंक का है।

बैंक अधिकारी ने 4 किसानों के खाते से निकाले 36.85 लाख रुपए

एक्सिस बैंक में बैंक अधिकारी ने चार किसानों के खातों से 36.85 लाख रुपये निकाले हैं। अब वह अधिकारी नौकरी छोड़ चुका है। आरोपी बैंक अधिकारी एक्सिस बैंक में लोन अधिकारी था। उसकी पहचान मुक्तसर की जोधू कॉलोनी निवासी अंकित कुमार के रूप में हुई है। कोटकपूरा सिटी पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने बैक प्रबंधक सुमित चावला की शिकायत के आधार पर पड़ताल के बाद यह कार्रवाई की है।

बैंक अधिकारी ने ऐसे लगाया लाखों रुपए का चूना

शिकायत में प्रबंधक सुमित चावला ने बताया कि आरोपी अंकित कुमार की तैनाती बैंक के फील्ड लोन अफसर के तौर पर थी। यही वजह थी कि किसान अक्सर ही उसके पास लोन लेने और अन्य कामकाज के खातिर आते जाते रहते थे। 01 जनवरी 2020 से अक्तूबर 2021 तक अंकित कुमार ने किसान हरमेल सिंह, गुरजंट सिंह, इकबाल सिंह व बलजीत सिंह के खेतीबाड़ी लोन खातों से बचत खातों में रुपये ट्रांसफर करने के लिए साइन खाली चेक लेकर गलत ढंग से 36.85 लाख रुपये निकालकर किसानों को चूना लगाया। 

पुलिस ने बैंक अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया केस

प्रबंधक के अनुसार आरोपी बैंक अधिकारी की इस करतूत के बारे में बैंक के बाकी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद आरोपी नौकरी छोड़कर चला गया। इस शिकायत पर पड़ताल के बाद पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। मालूम हो कि इस मामले के सामने आने के बाद किसान संगठनों ने बैंक के बाहर कई दिनों तक धरना भी दिया था लेकिन बैंक ने संबंधित किसानों को रिकवरी के नोटिस तक भेजे थे। जब बैंक को पता चला कि यह धोखाधड़ी उनके अधिकारी ने ही की है, तब नोटिस रद्द कर पुलिस को शिकायत सौंपी गई। 

Tags:    

Similar News