Rajasthan News: NIA के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कन्हैयालाल मर्डर केस का 9वां आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan News: कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। जांच एजेंसी ने उदयपुर मामले के नौवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है...

Update: 2022-08-12 13:01 GMT

Rajasthan News: NIA के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कन्हैयालाल मर्डर केस का 9वां आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan News: कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। जांच एजेंसी ने उदयपुर मामले के नौवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम मुस्लिम खान बताया जा रहा है। जिसे 10 अगस्त को ही गिरफ्तार कर लिया गया था एनआईए ने आज इसका खुलासा किया। अधिकारियों का कहना है कि मुस्लिम खान ने कन्हैया लाल की हत्या को अंजाम देने में सक्रिय भूमिका निभाई थी।

मोहम्मद 16 अगस्त तक रिमांड पर

एनआईए ने आज आरोपी को कोर्ट में खड़ा कर कहा, कि आरोपी से इस मामले में अभी पूछताछ करनी बाकी है। वही उसके अन्य आरोपी और संगठनों के साथ नए कनेक्शन का भी पता लगाना है। आरोपी को पुलिस रिमांड के लिए भेज दिया गया है। आरोपी मुस्लिम मोहम्मद को 16 अगस्त तक रिमांड के लिए भेजा गया है।

बिस्किट सप्लाई करने का काम करता था आरोपी

आरोपी मुस्लिम मोहम्मद प्रतापगढ़ के ग्रामीण इलाकों में नमकीन और बिस्किट सप्लाई करने का काम करता है। एनआईए की जांच में गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल्स व बयानों में मुस्लिम मोहम्मद का नाम सामने आया था। गौस मोहम्मद से उसकी बातचीत भी होती रही थी। इस मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद व मोहम्मद रियाज अतारी सहित अन्य आरोपी मोहसीन,आसिफ, मोहम्मद मोहसिन, वसीम अली व फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला व मोहम्मद जावेद 29 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में हैं।

एनआईए ने अब तक 8 लोगों को किया गिरफ्तार 

28 जून को टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी गई थी नूपुर शर्मा मामले में आरोपी मोहम्मद रियाज और गैस मोहम्मद ने उसकी गला रेत कर हत्या कर दी थी भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने को लेकर कन्हैया लाल की हत्या की गई थी एनआईए ने अब तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है जो भी जेल की सलाखों के पीछे हैं। 

 सोशल मीडिया पर वीडियो किया था जारी

कन्हैया लाल की हत्या करने के बाद दोनों आरोपियों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया था। आरोपियों ने कहा था कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैयालाल की हत्या की है। हत्या के कुछ ही घंटों के भीतर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के अलावा सुरक्षा एजेंसियां मोहसिन और आसिफ को पकड़ चुकी हैं, जिन पर जनता के बीच आतंक फैलाने की कथित साजिश का हिस्सा होने का आरोप है।

Tags:    

Similar News