Bharatpur News: खाद के लिए 2 घंटे लाइन में लगा रहा किसान, हो गई मौत

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर जिले में खाद की दुकान पर करीब 2 घंटे लाइन में खड़े-खड़े किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसान भगवान की लाइन में ही अचानक ही तबीयत खराब हुई और उसकी मौत हो गई.

Update: 2021-12-04 16:21 GMT

file photo

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर जिले में खाद की दुकान पर करीब 2 घंटे लाइन में खड़े-खड़े किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसान भगवान की लाइन में ही अचानक ही तबीयत खराब हुई और उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही लखनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक किसान के शव को नदबई के CHC (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) की मोर्चरी में रखवाया और परिजनों को सूचना दी.

शाहपुरा गांव का निवासी किसान भगवान सिंह शुक्रवार को लुलहारा सहकारी क्रय-विक्रय समिति पर खाद लेने पहुंचा. वह करीब 2 घंटे तक खाद के लिए लाइन में खड़ा रहा. अचानक ही उसकी तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई. लाइन में लगे लोग घटना से सहम गए. सूचना पर पहुंचे परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया. वहीं, मामले में लखनपुर थाना अधिकारी पंजाब सिंह ने बताया कि किसान की अचानक दिल की धड़कन रुकने से उसकी मौत हुई है.

घंटों लाइन में खड़ा था किसान

बता दें कि लंबे समय से क्षेत्र में खाद की किल्लत चल रही है जिसको लेकर कई जगह मारामारी भी देखी गई थी. लेकिन अब किसान इस तरह खाद के लिए परेशान है कि उसे घंटों लाइन में लगना पड़ता है, तब जाकर उसे खाद मिलता है. खाद की कालाबाजारी को लेकर भी प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है. ऐसे में एक किसान को खाद की कालाबाजारी का खामियाजा भुगतना पड़ा है और लाइन में खड़े खड़े हृदय गति रुकने के कारण मौत हो गई हो गई.

Tags:    

Similar News