राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर ईडी ने की छापेमारी

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच प्रवर्तन निदेशालय ने यह छापेमारी की है। कस्टम विभाग उनकी कंपनी पर 7 करोड़ की पेनाल्टी लगा चुका है।

Update: 2020-07-22 06:59 GMT

Photo:social media

जयपुर। राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ने एक बड़ी कार्रवाई की है। निदेशालय की एक टीम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर छापेमारी की है। फर्टिलाइजर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह छापेमारी की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी आज देशभर में कई स्थानों पर यह छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर यह छापेमारी चल रही है। जोधपुर स्थित 'अनुपम कृषि' नामक प्रतिष्ठान पर यह छापेमारी चल रही है, जिसके मालिक अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत बताए जाते हैं

इससे पहले भी इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गत 13 जुलाई को एक आभूषण कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। वह छापेमारी ओम कोठारी ग्रुप से जुड़े प्रतिष्ठानों के ठिकानों पर की गई थी। उस दौरान राजीव अरोड़ा के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई थी। बताया गया था कि राजीव अरोड़ा कांग्रेस से जुड़े हुए थे।

राजस्थान में अभी सियासी उठापटक चल रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच लगातार शह-मात का खेल चल रहा है। विधानसभा स्पीकर की नोटिस को लेकर पायलट गुट द्वारा दायर की गई याचिका पर मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और कोर्ट 24 जुलाई को अपना फैसला सुना सकता है।

Tags:    

Similar News