किसानों के सिर फोड़ने का आदेश देने वाले SDM को खट्टर सरकार ने कार्रवाई के नाम पर बनाया अतिरिक्त सचिव

घटना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा को कथित तौर पर पुलिसकर्मियों को उनके सिर फोड़ने का निर्देश देते हुए देखा जा सकता है..

Update: 2021-09-02 03:34 GMT

जनज्वार। हरियाणा पुलिस ने शनिवार को बस्तर टोल प्लाजा के पास प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज किया, जहां वे एक कार्यक्रम के विरोध में बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शामिल होने वाले थे। घटना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा को कथित तौर पर पुलिसकर्मियों को उनके सिर फोड़ने का निर्देश देते हुए देखा जा सकता है ताकि किसानों को आगे आने से रोका जा सके।

अब हरियाणा की खट्टर सरकार ने एसडीएम पर कार्रवाई के नाम पर दूसरे विभाग की जिम्मेदारी देते हुए तबादला किया है। बता दें कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उन पर कार्रवाई की बात कही थी। हरियाणा सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिन्हा अब नागरिक संसाधन सूचना विभाग के अतिरिक्त सचिव होंगे। आदेश में कहा गया है कि उन्हें एक खाली पद पर स्थानांतरित किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इससे पहले स्वीकार किया था कि आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा द्वारा शब्दों का चयन गलत था, लेकिन उन्होंने पुलिस कार्रवाई का बचाव किया था। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी सिन्हा की टिप्पणी से असहमति जताई थी और उनके खिलाफ कार्रवाई का वादा किया था। 

बता दें कि वायरल हुए वीडियो में एसडीएम यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए, कोई भी इस बैरिकेड्स को पार नहीं करेगा। हम इस लाइन को किसी भी कीमत पर टूटने नहीं दे सकते। मैं स्पष्ट कर दूं कि उन सभी के सिर तोड़ दो जो पार करने की कोशिश करते हैं।

कहा था, "मैं ड्यूटी मजिस्ट्रेट हूं, और मैं आपको ये निर्देश लिखित में दे रहा हूं। उन्हें सीधे अपने बेंत से मारो... हमारे पास पर्याप्त बल उपलब्ध है। हम पिछले दो दिनों से सोए नहीं हैं। लेकिन तुम कुछ देर सो कर यहां आए हो। किसी को भी घेरा तोड़कर मुझ तक नहीं पहुंचना चाहिए।"

Tags:    

Similar News