मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को SC से बड़ी राहत, आर्म्स एक्ट में गिरफ्तारी पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने विधायक अब्बास अंसारी की आर्म्स एक्ट मामले में गिरफ्तारी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

Update: 2022-10-19 07:33 GMT

Mukhtar Ansari News : ईडी ने बाहुबली मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, 9 घंटे पूछताछ के बाद बेटा अब्बास अंसारी गिरफ्तार

UP News : यूपी के बाहुबली से राजनेता बने मुख्तार अंसारी ( Mukhtar ansari ) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी ( Abbas ansari ) को सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने बुधवार को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने विधायक अब्बास अंसारी की आर्म्स एक्ट ( Arms act case ) मामले में गिरफ्तारी ( stay on arresting ) पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। विधायक अब्बास अंसारी को 4 हफ्ते यानि 28 दिनों के लिए शीर्ष अदालत ने अंतरिम राहत दी है। बीते 14 जुलाई को निचली अदालत ने कोर्ट में पेश न होने के बाद एनबीडब्ल्यू जारी किया था।

अब्बास अंसारी ( Abbas Ansari ) के मामले में सुप्रीम कोर्ट में राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बहस किया। कपिल सिब्बल ने कहा कि अब्बास राष्ट्रीय राइफल संघ के सदस्य हैं, उनके पास लाइसेंस है, लेकिन फिर भी यूपी में अपराधिक मुकदमे दर्ज कर लिया गया है।

Full View

दरअसल, विगत यूपी विधानसभा के दौरान मऊ में प्रचार के समय विवादित बयान के मामले में अब्बास अंसारी ( Abbas ansari ) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। विवादित बयान के मामले में अब्बास अंसारी के खिलाफ वारंट जारी हुआ था। बीते 14 अक्टूबर को इस मामले में हाईकोर्ट ने विधानसभा चुनाव के दौरान विवादित बयानबाजी करने के मामले में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने पुलिस की चार्जशीट और मजिस्ट्रेट के संज्ञान लेने पर भी स्टे लगा दिया है। हाईकोर्ट ने 22 नवंबर तक के लिए गिरफ्तारी पर रोक लगाई है। हाईकोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के बाद मुकदमे का ट्रायल नहीं शुरू हो सकेगा। मामले की अगली सुनवाई 22 नवंबर को होगी। 

सुभासपा के विधायक हैं अब्बास

UP News : अब्बास अंसारी ( Abbas ansari ) लाइसेंस वाले हथियार के कथित दुरुपयोग के मामले में वॉन्टेड हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने लखनऊ पुलिस को बताए बिना अपना लाइसेंसी हथियार दिल्ली ट्रांसफर करवा लिया। अब्बास पर एक ही लाइसेंस पर एक से ज्यादा हथियार रखने का भी आरोप है। पुलिस की छापेमारी के दौरान कथित रूप से उनके ठिकानों से दो राइफल समेत अन्य हथियार और कारतूस मिले थे। इन आरोपों के तहत अक्टूबर, 2019 में अब्बास अंसारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। अब्बास अंसारी फिलहाल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक हैं। उनके खिलाफ यूपी के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं।  

Tags:    

Similar News