Janjwar Impact: उन्नाव में चोर की पिटाई वाला वीडियो आया सामने तो सक्रिय हुई पुलिस, करंट देकर टॉर्चर करने वाले अरेस्ट

Unnao News: उन्नाव पुलिस ने जनज्वार को बताया है कि, 'अभियुक्त से मारपीट करने वाले पंकज पुत्र राकेश व राकेश पुत्र चंद्रिका को हिरासत में लेकर पूछताछ सहित अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है...

Update: 2022-02-12 11:57 GMT

(उन्नाव में चोर को पीटने वाले भी हिरासत में लिए गये)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में जनता ने एक चोर को पकड़ लिया। चोर को पकड़ने के बाद जनता खुद ही जज बन गई। जिसके बाद लोगों ने चोर को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं मौके पर मौजूद लोगों ने चोर को करंट लगाकर थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। करंट लगाए जाने से चोर चीख रहा है लेकिन लोग छोड़ने की बजाए गालियां देते नजर आ रहे। 

लोगों द्वारा चोरों को खुद ही पकड़कर पिटाई करने और करंट लगाकर लालिबानी सजा देने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसे जनज्वार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस अब पिटाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रही है। उन्नाव पुलिस ने जनज्वार को बताया है कि, 'अभियुक्त से मारपीट करने वाले पंकज पुत्र राकेश व राकेश पुत्र चंद्रिका को हिरासत में लेकर पूछताछ सहित अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है।'

जानकारी के मुताबिक उन्नाव की कोतवाली गंगाघाट (Gangaghat) के कस्बा आजादनगर निवासी अर्चना वर्मा रहती हैं। बताया जा रहा कि इन चोरों ने उनके घर हाथ साफ किया। इस मामले में पुलिस का कहना था कि अर्चना ने अपने पति उमेश वर्मा, पुत्र राकेश इत्यादि के साथ आकर उन्हें चोरी के संबंध में लिखित अप्लीकेशन दी थी।

जिसके बाद उन्नाव पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनमें 28 वर्षीय फुरकान पुत्र शकील और दूसरा 23 वर्षीय वसीम पुत्र रहीसुद्दीन है। दोनो पेशे से गोताखोर बताए जा रहे हैं। पुलिस ने दोनों पर थाना गंगाघाट में मुकदमा संख्या 73/2022 की धारा 457/380/511 IPC के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया है।

उन्नाव के गंगाघाट की इस घटना के वायरल हुए वीडियो को लेकर जनज्वार ने सवाल उठाया था। क्योंकि वीडियो पुलिस की स्टोरी में झोल पैदा कर रहा है। झोल यह कि चोर को तो पब्लिक ने पकड़ा है। उसके बाद उन्हें करंट देकर बुरी तरह पीटा गया है। फिर पुलिस को सौंपा होगा। जिसके बाद पुलिस ने सौंपे गये व्यक्ति की निशानदेही पर दूसरे चोर जो फरार हुआ होगा उसे भले ही पकड़ा हो। 

बीते दो दिन पहले उन्नाव में दलित लड़की की दफन लाश मिली है। उसके लिए पुलिस भले ही कुछ ना कर सकी हो। लेकिन पुलिस खोए-पाए लोगों को खोजकर और इस तरह के पिटे पिटाए पुराने स्टंटों से अपनी वाहवाही कराती जरूर नजर आती है। पुलिस को यह वायरल वीडियो भी संज्ञान में लेना चाहिए। और पिटाई करने वालों को पीटने का अधिकार किसने दिया यह कड़ाई से पूछना चाहिए।  

बहरहाल पुलिस ने इस वीडियो और चोर की पिटाई का संज्ञान लिया है। जिसके बाद पिटाई करने वालों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने अपने जवाब में कहा है कि, 'घटना की सूचना पर थाना गंगाघाट पुलिस द्वारा दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है तथा अभियुक्त से मारपीट करने वाले पंकज पुत्र राकेश व राकेश पुत्र चंद्रिका को हिरासत में लेकर पूछताछ सहित अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है।'

इनपुट : अजय कुमार, उन्नाव

Tags:    

Similar News