UP Politics: स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, केशव प्रसाद मौर्य को मिली जिम्मेदारी

UP Politics: उत्तर प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने आज यूपी विधान परिषद (UP Legislative Council) के नेता पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया है।

Update: 2022-08-10 15:37 GMT

UP Politics: स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, केशव प्रसाद मौर्य को मिली जिम्मेदारी

UP Politics: उत्तर प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने आज यूपी विधान परिषद (UP Legislative Council) के नेता पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। खास बात है कि बीजेपी (BJP) ने स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद ही नया यूपी विधान परिषद का नेता चुन लिया है। अब योगी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) स्वतंत्र देव सिंह की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वतंत्र देव सिंह ने कुछ समय पहले ही बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। अब उन्होंने विधान परिषद के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके पीछे की स्पष्ट वजह नहीं बताई गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि स्वतंत्र देव सिंह ने व्यवस्तता का हवाला देकर इस्तीफा दिया है। हालांकि सियासी गलियारे में चर्चा है कि स्वतंत्र देव सिंह प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद अपना सियासी कद केशव प्रसाद मौर्य से छोटा महसूस कर रहे थे। इसके चलते उन्होंने यह फैसला लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि बीजेपी ने यूपी विधान परिषद का नेता चुन लिया है। बीजेपी ने इसके लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह 2019 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए थे। इस पद पर रहते हुए बीजेपी ने 2022 विधानसभा चुनाव में 255 सीटें जीती थीं। सीएम योगी के नेतृत्व में दोबारा बीजेपी सरकार बनी तो स्वतंत्र देव सिंह को जल शक्ति मंत्री बनाया गया। स्वतंत्र देव सिंह को कुछ समय पहले ही विधान परिषद में नेता का दायित्व सौंपा गया था। कुछ दिन पहले प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने इस पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

Tags:    

Similar News