पुल्कित के रिजॉर्ट में आगजनी के बाद गुस्साए लोगों का यमकेश्वर MLA रेनू बिष्ट की कार पर हमला, अंकिता के हत्यारोपी के पिता-भाई को BJP से किया बाहर

Ankita Bhandari Hatyakand: भाजपा नेता के पुत्र द्वारा अपने रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या किए जाने के बाद उत्तराखंड में शनिवार को भी लोगों का गुस्सा चरम पर है। रिजॉर्ट में अज्ञात लोगों द्वारा की गई आगजनी के बाद शनिवार को बेकाबू हुई भीड़ ने स्थानीय यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट की कार पर हमला करते हुए उनकी कार पर पथराव कर दिया।

Update: 2022-09-24 09:15 GMT

सलीम मलिक की रिपोर्ट 

Ankita Bhandari Hatyakand: भाजपा नेता के पुत्र द्वारा अपने रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या किए जाने के बाद उत्तराखंड में शनिवार को भी लोगों का गुस्सा चरम पर है। रिजॉर्ट में अज्ञात लोगों द्वारा की गई आगजनी के बाद शनिवार 24 सितंबर को बेकाबू हुई भीड़ ने स्थानीय यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट की कार पर हमला करते हुए उनकी कार पर पथराव कर दिया। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने लोगों के आक्रोश को थामने की नियत से आरोपी पुल्कित के पिता विनोद आर्य व उसके ओबीसी आयोग में पदस्थ भाई को तत्काल प्रभाव से पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुल्कित आर्य के पिता और भाई को भाजपा से किया गया बाहर

विधायक की कार पर हमला होने से पहले लोगों ने भाजपा नेता के हत्यारे बेटे के रिजॉर्ट के पिछले हिस्से में स्थित अचार की फैक्ट्री को आग के हवाले करने की घटना को सबूत नष्ट करने के तौर पर देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि यह आग आरोपियों से जुड़े लोगों ने लगाई है, जिसकी चपेट में रिजॉर्ट का वह कमरा भी आया है, जहां अंकिता रहती थी।

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुल्कित आर्य के भाई अंकित आर्य की हुई OBC आयोग से छुट्टी

घटनास्थल यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र में होने के कारण लोगों का गुस्सा स्थानीय भाजपा विधायक रेनू बिष्ट पर भी फूट पड़ा है। यमकेश्वर की महिला विधायक को भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार 24 सितंबर को घटना से गुस्साए लोगों ने भाजपा विधायक की गाड़ी में तोड़फोड़ तक कर डाली। आक्रोशित भीड़ ने रेनू बिष्ट मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए विधायक को घेर लिया। आक्रोशित भीड़ कुछ भी करने पर आमादा थी।

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुल्कित आर्य के पिता और भाई को भाजपा से किया गया बाहर

पुलिस ने किसी तरह गुस्साई भीड़ से विधायक को बचाकर निकाला। इस दौरान लोगों ने स्थानीय भाजपा विधायक रेनू बिष्ट की कार पर पथराव कर गाड़ी के कांच तोड़ डाले। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इस घटना के बाद पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया।

रिजॉर्ट की तोड़फोड़

इधर दूसरी तरफ अंकिता भंडारी का पोस्टमार्टम जारी है। तीन डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम कर रहा है। शनिवार शाम तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की उम्मीद जताई जा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एसआईटी का गठन किया हैं। अब अंकिता हत्याकांड में आगे की जांच एसआईटी ही करेगी।

अंकिता के साथ हुई नृशंसता के बाद गुस्सायी भीड़

दूसरी ओर इस जघन्य हत्याकांड की उंगलियां हत्यारे के पिता विनोद आर्य की वजह से पार्टी की ओर उठने के बाद मुख्यमंत्री धामी की ओर से आरोपी पुल्कित आर्य के भाई अंकित आर्य को ओबीसी आयोग पद से बर्खास्त कर दिया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने अंकिता हत्याकांड मे पुलकित आर्य की गिरफ़्तारी के बाद आरोपी के पिता विनोद आर्य और उसके भाई डॉ. अंकित आर्य को पार्टी से निष्काषित कर दिया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर यह कार्रवाई की गयी है।

Tags:    

Similar News