Dehradun News: पूजा-पाठ करने से टोकने पर पति ने पत्नी-मां व तीन मासूम बेटियों का रेता गला, तंत्र-मंत्र से परेशान थे लोग

Dehradun News: पूजा-पाठ करने करने में टोकाटाकी को लेकर आगबबूला हुए पति ने क्रूरता भरी घटना को अंजाम दे डाला। उसने पत्नी, मां समेत तीन मासूम बेटियों की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।

Update: 2022-08-30 06:00 GMT

Dehradun News: पूजा-पाठ करने से टोकने पर पति ने पत्नी-मां व तीन मासूम बेटियों का रेता गला, तंत्र-मंत्र से परेशान थे लोग

Dehradun News: पूजा-पाठ करने करने में टोकाटाकी को लेकर आगबबूला हुए पति ने क्रूरता भरी घटना को अंजाम दे डाला। उसने पत्नी, मां समेत तीन मासूम बेटियों की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। मकान के अलग-अलग हिस्सों में पांचो के शव खून से सने हालत में पाए गये हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह पूरा मामला उत्तराखंड देहरादून स्थित रानीपोखरी के नागाघेर गांव का है। वारदात के पीछे की वजह पुलिस तलाश रही है।

वारदात का मुख्य आरोपी मुलरूप से बाँदा के अतर्रा का रहने वाला महेश तिवारी है। वह परिवार सहित देहरादून के नागाघेर गांव में अपने भाई के मकान में रह रहा था। परिवार में 70 वर्षीय मां बीतला देवी, 38 वर्षीय पत्नी नीतू, सहित तीन बेटियांं जिनमें 13 साल की अपर्णा, 11 साल की सुवर्णा और 9 वर्षीय अन्नपूर्णा थीं। पुलिस जांच में सामने आया है कि महेश ने सोमवार सुबह पत्नी द्वारा पूजा-पाठ करने से टोकने पर रसोई से चाकू उटा लाया, और एक के बाद एक पांचों की गला रेतकर हत्या कर दी।

चिल्लाते रहे बच्चे नहीं आया तरस

पहले पहल इस घटना के बारे में लोगों ने सुना तो यकीन न हुआ कि कोई कैसे अपने ही परिवार को इस कदर बेरहमी से मौत के घाट उतार सकता है। वारदात के दौरान हत्यारे बाप से सबसे अधिक बचने की कोशिश नौ वर्षीय बेटी बिट्टू ने की। पत्नी, मां और दो बेटियों को मारने के बाद महेश अन्नपूर्णा की तरफ चाकू लेकर लपका। घबराई बेटी ने खिड़की से बाहर लोगों से बचा लेने के लिए गुहार लगाई। बच्ची की आवाज सुन पड़ोसी सुबोध बाहर आए। उन्होने खिड़की से झांककर देखा तो बिट्टू फर्श पर पड़ी थी और महेश उसपर चाकू से वार कर रहा था।

दिव्यांग बेटी को भी नहीं बख्शा

पत्नी और बड़ी बेटी को मारने के बाद महेश छोटी बेटी अन्नपूर्णा को मारने दौड़ा। अन्नपूर्णा ने पड़ोसियों को आवाज भी लगाई लेकिन तब तक महेश ने उसका गला रेत दिया। तीन खून करने के बाद भी महेश का क्रोध काबू नहीं आया। उसने रसोई में मौजूद दिव्यांग बेटी सुवर्णा का भी गला रेत दिया। इसके बाद दूसरे कमरे में मौजूद मां को भी मार डाला। पड़ोसी से मिली सूचना पर पुलिस पहुँची और महेश को हिरासत में ले लिया गया है।

तंत्र-मंत्र से परेशान थे लोग

महेश मूलता हमीरपुर के रीवन करइहा का निवासी है। लगभग तीस साल पहले वह परिवार समेत आकर रानीपोखरी के गांव में बस गया था। उसकी शादी 18 साल पहले मध्य प्रदेश के पन्ना स्थित रामपुर गांव की रहने वाली नीतू से हुई थी। उसका व्यवहार अच्छा नहीं था। बताया जा रहा कि महेश की तांत्रिक क्रियाओं से लोग परेशान थे। सथानीय लोगों के मुताबिक साल 2008 में महेश का पड़ोसी से घर के अंदर विवाद हुआ था। अफवाह है तब उसने युवक की हत्या कर दी थी।

एसएसपी दिलीप सिंह के मुताबिक महेश कोई काम नहीं करता ता। वह हमेशा पूजा-पाठ में लीन रहता था, ऐसी जानकारी सामने आई है। सोमवार को पत्नी नीतू ने पूजा-पाठ करने पर टोका तो महेश गुस्सा गया। जिसके बाद रसोई में रखी सब्जी काटने की चाकू से पत्नी पर वार कर दिया। पत्नी बेडरूम की तरफ भागी तो पीछा कर उसका गला रेत दिया। इसके बाद बेटी अन्नपूर्णा को भी मार दिया। वह यहां भी नहीं रूका और एक-एक कर परिवार के पांच सदस्यों को मार दिया। फिलहाल आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

हालांकि अभी यह बात साफ नहीं हो सकी है कि आरोपी किस बात के लिए तंत्र-मंत्र अथवा पूजा पाठ करता था। काम-नौकरी ना होने की वजह से उसकी मानसिक स्थिती ठीक नहीं थी या फिर कोई और बात पुलिस इसकी जांच कर रही है। दूसरी बात की युवक जहां का रहने वाला है उस हमीरपुर बांदा में अक्सर लोग गड़ा धन के लालच में, अथवा कोई सिद्धी के चलते इस तरह की पूजा पाठ या तंत्र-मंत्र का सहारा लेते हैं। अब यह जांच का विषय है कि अपने ही परिवार को मारने के पीछे आरोपी की मंशा क्या रही?

Tags:    

Similar News