Dehradun News: फिर बचा उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा, कालागढ़ के खेत में हुई हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट यात्री सुरक्षित

Dehradun News: उत्तराखंड में सोमवार को एक और हैलीकॉप्टर बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। देहरादून से हल्द्वानी के लिए मुसाफिर लेकर निकले इस हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग उत्तराखंड और यूपी की सीमा पर स्थित एक गांव के खेत में करानी पड़ी।

Update: 2022-10-31 15:46 GMT

Dehradun News: उत्तराखंड में सोमवार को एक और हैलीकॉप्टर बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। देहरादून से हल्द्वानी के लिए मुसाफिर लेकर निकले इस हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग उत्तराखंड और यूपी की सीमा पर स्थित एक गांव के खेत में करानी पड़ी। अचानक गांव के इस खेत में हुई हैलीकॉप्टर की इस लैंडिंग से इलाके भर में हड़कंप मच गया। मौके पर हजारों तमाशबीन इकट्ठे हो गए, जिन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। हैलीकॉप्टर के दोनो पायलट और उसमें सवार यात्री सुरक्षित हैं।


घटनाक्रम के अनुसार सोमवार को पवनहंस कंपनी का एक हैलीकॉप्टर देहरादून से हल्द्वानी जा रहा था। जब वह सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे यूपी के अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव मीरापुर मोदीवाला के समीप पहुंचा तो अचानक उसमें कोई तकनीकी खराबी आ गई। जिसके बाद रेड सिग्नल होने के चलते हैलीकॉप्टर की भिक्कावाला से करीब चार किमी. आगे नागेंद्र सिंह के खाली पड़े खेत में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। हैलीकॉप्टर को पायलट कैप्टन राजकुमार यादव चला रहे थे। उनके साथ सह पायलट कैप्टन रत्नेश सिंह और यात्री अरुण कुमार सिंह ब्यूरो आफ सिविल डिफेंस डायरेक्टर देहरादून मौजूद थे। पायलेट राजकुमार यादव के मुताबिक रेड सिग्नल मिलने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। दोनों पायलट व यात्री सुरक्षित हैं। पायलट राजकुमार यादव ने बताया कि देहरादून से इंजीनियर आ रहे हैं, उनके आने के बाद ही यहां से टेकऑफ किया जाएगा।

दूसरी ओर गांव में हैलीकॉप्टर लैंडिंग की सूचना पर मौके पर कौतुहलपूर्ण सैंकड़ों तमाशबीनों की भीड़ इकट्ठी हो गई। जिसे अफजलगढ़ थाने के पुलिस निरीक्षक अनोखेलाल गंगवार व एसआई बृजपाल सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे पुलिस फोर्स ने बामुश्किल नियंत्रित किया। वहीं इंजीनियर आने के बाद ही हेलीकॉप्टर के उड़ने की संभावना है।

Tags:    

Similar News