Dehradun News: पिथौरागढ़ में गहरी खाई में गिरी कार, दो अलग अलग हादसों में दो की की मौत

Dehradun News। प्रदेश के पर्वतीय अंचलों पर सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को भी कुमाउं व गढ़वाल मण्डल में दो अलग-अलग हादसों में दो महिलाओं की जान चली गई।

Update: 2022-03-28 09:48 GMT

Dehradun News: पिथौरागढ़ में गहरी खाई में गिरी कार, दो अलग हादसों दो की की मौत 

Dehradun News। प्रदेश के पर्वतीय अंचलों पर सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को भी कुमाउं व गढ़वाल मण्डल में दो अलग-अलग हादसों में दो महिलाओं की जान चली गई।

कुमाउं मण्डल के जनपद पिथौरागढ़ में झूणी मलान मार्ग पर एक कार गहरी खाई में गिरने से महिला की मौत हुई है। बहन को भिटौली देकर अपनी पत्नी के साथ घर वापस जा रहे इस व्यक्ति की कार खाई में गिरने से यह हादसा हुआ। गई। मौके पर पहुंचे पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ की जगदंबा कालोनी निवासी हिमालया पब्लिक स्कूल के मालिक हीरा सिंह खाती 45 वर्ष अपनी निजी कार यूके05बी/1490 से अपनी बहन को भिटौली (स्थानीय रिवाज का एक त्योहार, जहां भाई अपनी बहन को उपहार देते हैं) देकर पत्नी जानकी खाती 35 वर्ष के साथ सोमवार सुबह पिथौरागढ़ आ रहे थे। झूणी मलान मार्ग पर एक मोड़ पर मार्ग क्षतिग्रस्त होने से वाहन अधिक काटने से गहरी खाई में गिर गया। कार के खाई में गिरने की सूचना क्षेत्र के लोगों ने पुलिस को दी।

कुछ ही देर में पुलिस और एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य चलाया। खाई में जानकी खाती 35 वर्ष पत्नी हीरा सिंह खाती की मौत हो गई थी और हीरा सिंह खाती घायल मिला। एसडीआरएफ के जवानों ने घायल को सड़क तक लाकर पिथौरागढ़ जिला अस्पताल भेज दिया है। मृतका के शव को भी खाई से निकालकर जिला मुख्यालय लाया जा रहा है।

जबकि दुर्घटना का दूसरा मामला टिहरी जनपद के डोबरा चांठी पुल के पास का है। यहां एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि युवती गंभीर घायल हो गई है। दोनों की शादी होने वाली थी।

जानकारी के अनुसार श्रीनगर से चिन्यालीसौड़ आ रही कार संख्या यूके07डीजेड/9344 कंडीसौड़ तहसील के राजस्व पुलिस क्षेत्र भल्डियाणा के पास अनियंत्रित होकर करीब गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में युवक की मौत हो गई। जबकि युवती गंभीर घायल है। दोनों आपस में मंगेतर हैं, जल्द ही इनकी शादी होने वाली थी। किसी काम से दोनो ही श्रीनगर गए थे और वापस चिन्यालीसौड़ लौट रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नई टिहरी अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। वहीं युवती का इलाज चल रहा है।

Tags:    

Similar News