Haldwani News: सूर्याजाला के ग्रामीणों ने शुरू किया बुद्ध पार्क में धरना, दलितों की भूमि कब्जाने का है आरोप, ग्रामीणों का प्रशासन पर मिलीभगत का इल्जाम

Haldwani News। बहुचर्चित नैनीताल विकासखंड के सूर्यागांव के कथित उत्पीड़न का मामला तूल पकड़ने लगा है। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी भूमि पर कब्जा करने के आरोपी के खिलाफ प्रशासन ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। प्रशासनिक उपेक्षा से त्रस्त ग्रामीणों ने मंगलवार से हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में धरना शुरू कर दिया है।

Update: 2022-12-13 17:45 GMT

Haldwani News: सूर्याजाला के ग्रामीणों ने शुरू किया बुद्ध पार्क में धरना, दलितों की भूमि कब्जाने का है आरोप, ग्रामीणों का प्रशासन पर मिलीभगत का इल्जाम

Haldwani News। बहुचर्चित नैनीताल विकासखंड के सूर्यागांव के कथित उत्पीड़न का मामला तूल पकड़ने लगा है। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी भूमि पर कब्जा करने के आरोपी के खिलाफ प्रशासन ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। प्रशासनिक उपेक्षा से त्रस्त ग्रामीणों ने मंगलवार से हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में धरना शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ जिस व्यक्ति पर ग्रामीण इल्जाम लगा रहे हैं, उसके अनुसार ग्रामीण झूठे आरोप किसी अन्य की शह पर लगाए जा रहे हैं।

बता दे कि सूर्याजाला गांव के तमाम लोग कालाढूंगी विधानसभा से बसपा प्रत्याशी रहे सुन्दर लाल आर्य पर अपने उत्पीड़न का आरोप लगा रहे हैं। बीते दो महीने में ग्रामीण अपने इन आरोपों की शिकायत हल्द्वानी एसडीएम, नैनीताल डीएम सहित कई अधिकारियों के यहां दर्ज करा चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। अपनी इसी मांग को लेकर मंगलवार को भीम फोर्स के राजेश राज अंबेडकर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में धरना शुरू कर दिया।

धरनास्थल पर ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सुंदर द्वारा ग्रामीणों का उत्पीड़न किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री, राज्यपाल सहित प्रशासन के अन्य अधिकारियों से करने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिससे ग्रामीण त्रस्त हैं। पुलिस उल्टे प्रभावशाली दबंग के दवाब में ग्रामीणों को डरा धमकाकर दबंग व्यक्ति से राजीनामा करने का दवाब बना रही है। पीड़ित ग्रामीणों की आवाज को दबाने के लिए उनके खिलाफ शांति भंग की कार्यवाही की जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी सुंदर ने गांव के अनाथ बच्चों का मकान तोड़कर उनकी चार नाली भूमि पर भी कब्जा कर लिया है।

ग्रामीणों ने प्रशासन से ग्रामीणों की भूमि मुक्त कराकर वास्तविक हकदार को उसकी भूमि दिलाए जाने और आरोपी के खिलाफ गुण्डा एक्ट के तहत कार्यवाही की मांग दोहराई है। इस दौरान धरने पर गोविंद राम, जितेंद्र आर्य, किशोरी लाल, अजय आर्य, संगीता, सोनी, जया देवी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News