Haridwar News: जुए के लिए पति ने जेवर गिरवी रखे तो पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान, फैक्ट्री में काम के बाद लगाता था चाइनीज फूड का ठेला

Haridwar News । हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र में एक फैक्ट्री कर्मचारी ने जुए में डेढ़ लाख रुपए हारने पर पैसों की भरपाई के लिए पत्नी के जेवर गिरवी रख दिए तो पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

Update: 2022-10-27 12:50 GMT

Haridwar News: जुए के लिए पति ने जेवर गिरवी रखे तो पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान, फैक्ट्री में काम के बाद लगाता था चाइनीज फूड का ठेला

Haridwar News। हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र में एक फैक्ट्री कर्मचारी ने जुए में डेढ़ लाख रुपए हारने पर पैसों की भरपाई के लिए पत्नी के जेवर गिरवी रख दिए तो पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। महिला का मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी पति हरिद्वार के सिडकुल में नौकरी के साथ ही परिवार का पेट पालने के लिए चाइनीज फूड का ठेला भी लगाता था। लेकिन उसकी जुए की लत की वजह से घर की आर्थिक स्थिति हमेशा खस्ताहाल रहती थी। पत्नी के गहने गिरवी रखने पर पति-पत्नी में झगड़ा भी हुआ था, जिसके बाद पत्नी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए छानबीन शुरू कर दी है।

इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि राजेंद्र निवासी ग्राम बैरसिया तहसील चौखुटिया अल्मोड़ा यहां सिडकुल की आइटीसी कंपनी में नौकरी करता है। अपनी पत्नी प्रभा के साथ किराए के मकान में रहता आ रहा था। दोनों का विवाह करीब तीन साल पहले हुए था। इनका एक बच्चा भी है।

राजेंद्र को जुआ खेलने की इतनी लत थी कि ड्यूटी से आने के बाद राजेंद्र चाइनीज फूड का ठेला भी लगाता था। जिसमें उसकी पत्नी उसकी मदद करती थी, लेकिन इसके बाद भी केवल जुए की वजह से इस घर की आर्थिक स्थिति बेहद खस्ताहाल थी। दीपावली के मौके पर जुआ हारने के बाद राजेंद्र ने अपनी पत्नी के गहने तक गिरवी रख दिए थे। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो रहा था। जिसके बाद प्रभा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

इंस्पेक्टर उनियाल के मुताबिक प्रभा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए मृतका के मायके वालों को सूचना दे दी गई है। तहरीर मिलने पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News