अजित जोगी का मस्तिष्क नहीं दे रहा कोई प्रतिक्रिया, गाना सुनाकर दिमाग को जागृत करने की कोशिश में लगे हैं डॉक्टर

Update: 2020-05-12 07:48 GMT

पूर्व मुख्यमंत्री की स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। उनके मस्तिष्क में किसी तरह की गतिविधि नही है। उन्हें अब ऑडियो थेरेपी दी जा रही है, उनके पसंद के गाने उन्हें सुनाए जा रहे हैं। जिससे उनके मस्तिष्क में कुछ प्रतिक्रिया आ पाए...

जनज्वार। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संस्थापक और छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत अभी चिंताजनक है। कार्डियक अरेस्ट के बाद नारायण अस्पताल में भर्ती कराए गए अजीत जोगी को वेंटिलेटर में रखा गया है। उनके शरीर में पाईप फीट किया गया है, जिससे वह सांस ले सके।

पूर्व मुख्यमंत्री की स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। उनके मस्तिष्क में किसी तरह की गतिविधि नही है। उन्हें अब ऑडियो थेरेपी दी जा रही है, उनके पसंद के गाने उन्हें सुनाए जा रहे हैं। जिससे उनके मस्तिष्क में कुछ प्रतिक्रिया आ पाए।

संबंधित खबर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत गंभीर, डॉक्टर बोले अहम होंगे अगले 48 घंटे

चिकित्सकों का पूरा ध्यान मस्तिष्क की उस सूजन को कम करने पर है जो कि तब उत्पन्न हुई, जबकि कार्डियक अरेस्ट के कुछ देर बाद उनके मस्तिष्क में ऑक्सीजन नही पहुँची। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में हैं और चिकित्सकों के दल ने बीते कल एक बार फिर यह परीक्षण किया था कि मस्तिष्क दवाइयों का प्रतिसाद कर रहा है या नही। चिकित्सकों के दल ने यह पाया कि, दवाओं पर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के उपचार में चिकित्सक उन दवाओं को बदल सकते हैं जिन्हे लेकर यह मत है कि वे सूजन कम करने में बेहतर साबित होंगी। इसके साथ साथ छजका सुप्रीमो और मरवाही विधायक अज़ीत जोगी को कोमा से बाहर लाने की कोशिशें और तेज की जाएँगी।

नारायण अस्पताल के संचालक डॉ खेमका ने कहा “अजीत जोगी जी की स्थिति स्थिर है, हमारा पूरा ध्यान मस्तिष्क की प्रतिक्रिया पर है, अभी तक हमें सकारात्मक प्रतिक्रिया नही मिली है.. प्रयास फिर करेंगे.. उनका शरीर पूरी प्रतिक्रिया दे रहा है”

Tags:    

Similar News