पत्रकार राहुल देव हुए पंडित हरिदत्त शर्मा पुरस्कार से सम्मानित

Update: 2019-07-14 07:34 GMT

राहुल देव को नकद राशि 51,000 रुपए, प्रशस्त्रि पत्र, एक स्मारिका और एक शॉल देकर पंडित हरि दत्त शर्मा पुरस्कार से सम्मानित किया गया...

जनज्वार। पत्रकार राहुल देव को पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए ख्यात हरि दत्त शर्मा पुरस्कार सम्मान दिल्ली के तीनमूर्ति सभागार स्थित नेहरू मेमोरियल सभागार में 12 जुलाई को प्रदान किया गया।

गौरतलब है कि 'पंडित हरिदत्त शर्मा सम्मान' समारोह पुरुस्कार समिति के सदस्यों द्वारा हर साल पंडित हरि दत्त शर्मा की जयंती पर हर साल पिछले 25 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। सम्मान समारोह के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, केंद्रीय राज्य मंत्री ऑर्ट जनरल वीके सिंह, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु, कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी, डॉ. एचआर नागेंद्र विवेकानंद योग विश्वविद्यालय, पत्रकार विनोद अग्निहोत्री, लेखक और कवि अशोक चक्रधर, एशियाई फिल्म और टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष संदीप मारवाह और आयोजक राजकुमार शर्मा उपस्थित रहे।

पंडित हरिदत्त शर्मा सफल पत्रकार, लेखक, विचारक, वक्ता, सामाजिक कार्यकर्ता, कुशल प्रशासक और राजनीतिज्ञ के बतौर जाने जाते हैं। उनके नाम पर यह पुरस्कार सकारात्मक पत्रकारिता, लेखन और समाजसेवा के लिए हर साल दिया जाता है। इस वर्ष राहुल देव को नकद राशि 51,000 रुपए, प्रशस्त्रि पत्र, एक स्मारिका और एक शॉल देकर पंडित हरि दत्त शर्मा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मारोह में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने पंडित हरि दत्त शर्मा के जीवन मूल्य और प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि राहुल देव एक प्रमुख हिंदी पत्रकार हैं, जिन्होंने हमेशा अपने मूल्यों का पालन किया है और अभी भी अपनी मूल भाषा और अपने पेशे में उनकी निष्पक्ष राय से चिपके रहने की इच्छाशक्ति रखते हैं।

Tags:    

Similar News