लॉकडाउन: कर्नाटक में धूमधाम से बनाया गया भाजपा विधायक का जन्मदिन, काटा केक खिलाई गई बिरयानी

Update: 2020-04-11 03:47 GMT

विधायक के जन्मदिन में बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी शामिल हुए। विधायक जयरान ने ना केवल सबके साथ केक काटा बल्कि सभी समर्थिकों को बिरयानी भी खिलाई...

जनज्वार। कर्नाटक में टुमकुर जिले के तुरुवेकेर में बीजेपी विधायक एम जयराम ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में जारी लॉकडाउन के बीच अपना जन्मदिन मनाया। विधायक के जन्मदिन में बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी शामिल हुए। विधायक जयरान ने ना केवल सबके साथ केक काटा बल्कि सभी समर्थिकों को बिरयानी भी खिलाई। इस दौरान विधायक ने खुद हाथों में दस्ताने पहन रखे थे। जबकि अन्य लोगों के हाथों में मास्क नहीं लगा हुआ था।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर रखा है। जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। हालांकि देश में कोरोना के मामले में लगातर तेजी के कारण कई राज्य द्वारा लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाई जाने की मांग की जा रही है। कोरोना के बीच ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए विधायक जी ने अपने जन्मदिन की पार्टी में बच्चों को भी शामिल किया था। ये पार्टी बेंगलुरू से 90 किलोमीटर दूर गुब्बी शहर में की गई थी।

संबंधित खबर : NRC-NPR पर ह्यूमन राइट्स वॉच ने कहा- भारत के अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों का उल्लंघन न करे मोदी सरकार

वीडियो के सोशल मीडिया में आने के बाद दिल्ली के उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सवाल खड़े करते हुए विधायक की सदस्यता को खत्म करने की मांग की उन्होंने कहा कि ऐसे विधायक की सदस्यता ख़त्म होनी चाहिए. जिस समय लोग अपनी रोज़ीरोटी छोड़कर बैठे हैं ताकि कोरोना न फैले, ऐसे में विधायक जी अपनी बर्थडे पार्टी नहीं रोक सके। यह तो राष्ट्रीय आपदा क़ानून का खुला उल्लंघन भी है, इस पर सख़्त कार्रवाई होनी ही चाहिए।

 

र्नाटक की बात करें तो शुक्रवार को यहां कोरोनावायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में इस महामारी के रोगियों की कुल संख्या 200 के पार पहुंच गई है। राज्य के स्वास्खय विभाग ने शुक्रवार को अपने बुलेटि में कहा कि 10 अप्रैल को शाम पांच बजे तक राज्य में कोविड-19 के कुल 207 मामलों की पुष्टि हुई है।

संबंधित खबर: मध्य प्रदेश के इस मेडिकल कॉलेज के 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

विभाग ने बताया कि इनमें से छह रोगियों की मृत्यु हो चुकी है और 34 को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। वगी 167 सक्रिय मामलों में से 163 रोगियों को अलग रख दिया गया है वही चार रोगिय आईसीयू में हैं। इन 10 नए मामलों में से 9 उन रोगियों के संपर्क में आए लोग हैं जो पहले ही इस वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। वही भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषज ने देशभऱ में कोविड-19 परीक्षण की 67 निजी प्रयोगशालाओं की सूची जारी की जिनमें से पांच प्रयोगशाला कर्नाटक में हैं।

Full View

Tags:    

Similar News