आत्मनिर्भर भारत : भूख-प्यास से तड़प कर मां मौत, स्टेशन पर ही पड़ी रही लाश, जगाने की कोशिश करता रहा मासूम

Update: 2020-05-27 12:05 GMT

भीषण गर्मी और भूख से बेहाल होकर बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने दम तोड़ दिया और उसका छोटा सा बच्चा अपने मां के ऊपर ओढ़ाए गए कफ़न को हटाकर जगाने की कोशिश करता रहा...

जनज्वार ब्यूरो। कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बीच मजदूरों की हालत किसी से छिपी है। काम-धंधा ठप होने के बाद पलायन को मजबूर काफी मजदूर अभी भी अपने घर नहीं पहुंच पाए हैं। कोई 10 दिनों से पैदल चल रहा है तो साइकिल चलाते-चलाते किसी की जांघें छिल गईं। भूखे-प्यासे सैकड़ों-हजारों किलोमीटर दूर का सफर और अब गर्मी का कहर। हालात ये हो गए हैं कि मजदूर अब गर्मी और धूप की वजह से दम तोड़ रहे हैं। पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन आज सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया।

मर चुकी मां को जगाने की कोशिश कर रहा मासूम

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर का बताया जा रहा है। यह वीडियो एक रेलवे स्टेशन का है, जहां एक मासूम बच्चा फर्श पर लेटी अपनी मां से खेल रहा है, उसे जगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे नहीं पता की उसकी मां अब हमेशा के लिए सो चुकी है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुतबिक, महिला की भीषण गर्मी, भूख और डिहाइड्रेशन के चलते मौत हो गई थी। महिला श्रमिक ट्रेन के जरिए मुजफ्फरपुर पहुंची थी।



मुजफ्फरपुर में ट्रेन के पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही महिला की मौत

महिला के परिवारवालों ने बताया कि ट्रेन में खाने-पीने को कुछ न मिलने पर महिला की तबियत खराब हो गई थी। उसने शनिवार को गुजरात से ट्रेन ली थी और सोमवार को मुजफ्फरपुर में ट्रेन के पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। महिला के शव को स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लिटाया गया था। इस दौरान उसका बच्चा उसे बार-बार जगाने की कोशिश करता रहा। बाद में एक दूसरे लड़के ने उसे वहां से हटा दिया।

Similar News